ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

इजरायल ने हमास को खत्म करने की खाई ‘सौगंध’, चारों ओर बिछा दी लाशें ही लाशें !

Israel Hamas War Update: इजरायल ने हमास के खात्मे की सौगंध खा रखी है,तभी तो हमास और हिजबुल्लाह पर ताबड़तोड़ प्रहार किए जा रहे हैं, पिछले 24 घंटों की अगर बात की जाए तो करीब 200 लोगों की मौत हो चुकी है, बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं, आसमान से मिसाइलें मौत बनकर बरस रही हैं। मंजर ऐसा है जिसे देखकर लोगों की रूंह कांप रही है। दरअसल आपको बता दें इजरायल ने 7 दिन के युद्धविराम के बाद हमास से लेकर हिजबुल्लाह तक के ठिकानों पर जमकर हमला शुरू कर दिया है, और इस बार ऐसा लग रहा है कि अब इजरायल निर्णायक लड़ाई को खत्म करने के मकसद से मैदान में उतरा है।इजरायल डिफेंस फोर्स ने गाजा पट्टी में जमकर बम बरसाए इस बमबारी में करीब 200 लोगों के मारे जाने की खबर । मरने वालों में हमास और हिजबुल्लाह के आतंकी भी शामिल है।

इजरायल का बयान, हमास का मिटेगा नामो-निशान

हमास के ठिकानों पर दोबारा शुरू हुए हमलों के बाद इजरायल ने बयान भी जारी किया।इजरायल ने साफ किया है कि युद्धविराम के प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए हमास की तरफ से कोई प्रयास नहीं हुआ। लिहाजा अब इजरायल एक बार फिर से हमास पर हमला कर रहा है।वहीं हिजबुल्लाह ने भी इजरायल पर रॉकेट हमला किया है…जिसका जवाब दिया गया है।इधर अमेरिका ने भी हमास पर युद्धविराम की शर्तों के उल्लंघन का आरोप लगाया। व्हाइट हाउस राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता, जॉन किर्बी ने कहा कि हमास ने भरोसा तोड़ा है, लेकिन इजरायल के हमले से अब शेष बंधकों की रिहाई में काफी परेशानी होगी।


दरअसल आपको बता दें कि लेबनान में इजरायल के हमलों में 3 लोगों की मौत हुई है, इजरायल ने साफ किया है कि हिजबुल्लाह की तरफ से इजरायल पर हमला किया गया था, जिसके जवाब में इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर कार्रवाई की है। गाजा में हमास के ठिकानों के साथ साथ अब हिजबुल्लाह भी इजरायल भी निशाने पर रहने वाला है।इजरायल ने जिस अंदाज में हमला बोला है उससे तो यही जाहिर हो रहा है कि अब IDF पीछे हटने के नहीं बल्कि आतंकी गुटों के संपूर्ण विनाश के मकसद से दोबारा जंग के मैदान में लौटा है।

गाजा में तबाही का मंज

गाजा में IDF की लड़ाकू विमान बम बरसा रहे हैं, तो वहीं हमास की ओर से भी ड्रोन बमों से पलटवार हो रहा है। इजरायल ने आरोप लगाया है कि हिजबुल्लाह पर भी IDF ने बमबारी की है, इजरायल के जवाबी हमले में हिजबुल्लाह के तीन आतंकी मारे गए। वहीं हमास भी IDF के हमलों का जवाब खास अंदाज में दे रहा है। हमास के आतंकी IDF के जवानों पर निशाना साधने के लिए ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमास ने बाकायदा ड्रोन हमले की तकनीक का वीडियो जारी करके अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

इजरायल के सैन्य अफसरों ने दूसरे दौर की लड़ाई को लेकर तैयारियों की समीक्षा की है। इजरायल डिफेंस फोर्स ने लड़ाकू विमानों के साथ गाजा पट्टी पर दोबारा बम बरसाना शुरू कर दिया है। IDF ने बाकायदा हवाई हमलों का वीडियो भी जारी किया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button