ट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

गरीबी, कर्ज के चलते बंगाल के पूर्व अंडर-16 (Under-16) क्रिकेटर ने की आत्महत्या

2019-20 सत्र के लिए बंगाल क्रिकेट टीम की अंडर-16 (Under-16) टीम के सदस्य रोहित यादव ने हावड़ा (Howrah) में अपने पैतृक आवास पर खुदकुशी (Suicide) कर ली. उनके परिजनों ने उसके कमरे में बिस्तर पर रोहित का शव देखा तो पूरे परिवार में कोहराम मच गया. रोहित को तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

प्रथम दृश्य जांच के बाद पुलिस का मानना है कि, युवा क्रिकेटर (Cricketer) ने जहर खाकर आत्महत्या की है. हालांकि मौत की असली वजह क्या है वो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा. रोहित के परिजनों की माने तो उनके बेटे को क्रिकेट में करियर को आगे बढ़ाने के लिए पैसों की कमी थी जिसके चलते वो कर्ज में डूबा हुआ था हताश होकर उसने आत्महत्या की है

परिजनों कहना है कि रोहित ने अपने लिया खेल का सामान खरीदने के लिए अपने परिचितों से कर्ज लिया था. क्योंकि उसके परिवार के पास आय का कोई स्रोत नहीं था, इसलिए वह कर्ज चुकाने में असफल था. जिसका परिणाम है कर्ज दाताओं ने उन पर दबाव बना शुरू कर दिया था. उनके परिजनों के सदस्यों ने दावा किया कि, कर्ज चुकाने के लिए, रोहित ने अन्य स्रोतों से नए कर्ज का सहारा लिया, जिससे वह कर्ज के जाल में फंसता चला गया. और उसे आत्महत्या जैसे रास्ते से गुजरना पड़ा.

बताया जा रहा है कि वह पिछले कई रोज से परेशान दिख रहा था, लेकिन उसका कोई भी करीबी सहयोगी यह सोच भी नहीं सकता था कि, यह इतना बड़ा कदम उठाएगा.रोहित को पहले बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) की 35 सदस्यीय व-16 टीम में शामिल किया गया था, और बाद में रोहित ने आखिरी सीरीज में अपने लिये स्थान बना लिया था. लेकिन उसके इस खौफनाक कदम ने पूरी सफलता पर पानी फेर दिया.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button