ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Firing on Imran Khan: इमरान खान की रैली में ताबड़तोड़ फायरिंग, पूर्व पाक पीएम हुए घायल, एक शख्स की हुई मौत, कई लोग घायल  

पाकिस्तान (Firing on Imran Khan) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को फायरिंग की घटना सामने आई है. इस घटना में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान के पैर में गोली लग गई है. इसके अलावा फायरिंग की घटना में पीटीआई के कई अन्य नेता भी घायल हो गए हैं. इमरान पर हमले के बाद पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह पाकिस्तान पर हमला है.

नई दिल्ली: पाकिस्तान (Firing on Imran Khan) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर गुरुवार को फायरिंग की घटना सामने आई है. इस घटना में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान के पैर में गोली लग गई है. इसके अलावा फायरिंग की घटना में पीटीआई के कई अन्य नेता भी घायल हो गए हैं. इमरान पर हमले के बाद पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह पाकिस्तान पर हमला है.

इमरान ने कहा है कि अल्लाह ने मुझे दूसरी जिंदगी दी, इसका बदला जरूर लिया जाएगा. फिलहाल इमरान पर हमला करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. इमरान अभी खतरे से बाहर है. हमलावर के मारे जाने की खबर भी सामने आ रही है.

इमरान हुए अस्पताल में भर्ती

इस गोलीबारी में खुद इमरान खान (Firing on Imran Khan) भी जख्मी हुए हैं. उनके अलावा 9 और लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक शख्स की मौत की पुष्टि भी कर दी गई है. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं इमरान खान को लाहौर के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है. उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है और डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है.

बता दें कि इमरान खान (Firing on Imran Khan) के कंटेनर पर फायरिंग में PTI के सीनेटर फैसल जावेद घायल हो गए. टेलीविजन चैनलों पर सीनेटर की एक तस्वीर प्रसारित की जा रही है, जिसमें उनके चेहरे पर पट्टी बंधी हुई है और उनकी शर्ट खून से लदी हुई है. अन्य लोगों के भी घायल होने की आशंका है.

ये भी पढ़ें- चीन-भारत बार्डरः चीन के खिलाफ सीएम पुष्कर सिंह धामी की जबरदस्त योजना, केन्द्र से मंजूरी की इंतजार

तीन चार बार मारी गई पाक पीएम पर गोली

बताया जा रहा है कि इमरान खान (Firing on Imran Khan) के पैर में “तीन से चार” बार गोली मारी गई है. उन्होंने कहा कि जब हमला हुआ तो वह इमरान के बगल में थे. उन्होंने कहा कि फैसल जावेद भी घायल हुए और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं. इस्माइल ने बताया कि हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 लेकर चल रहा था.

इधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वजीराबाद में इमरान खान (Firing on Imran Khan) के लॉन्ग मार्च कंटेनर में गोलीबारी की घटना का संज्ञान लिया और “कड़ी निंदा” की. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है.

वहीं ये भी कहा जा रहा है कि इमरान खान पर इस जानलेवा हमले के लिए राष्ट्र द्वारा स्ट्रिंग खींचने वालों और प्रतिष्ठान को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. वजीराबाद में अज्ञात हमलावरों द्वारा इमरान के कंटेनर पर आज गोली चलाने के बाद एक ट्वीट में उन्होंने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को गिरफ्तार करने की मांग की.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button