BlogSliderSocial Mediaमनोरंजनहाल ही में

Viral Video: मिट्टी के दो मंजिला घर का वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- ‘वाह! कमाल का जुगाड़ है’

Video of two-storey house of mud goes viral, people said- 'Wow! It's an amazing jugaad."

गांव हो या शहर, हर जगह आपको ईंट और सीमेंट से बने पक्के घर मिल जाएंगे। पहले गांव में मिट्टी के घर दिखाई देते थे, लेकिन अब वहां भी लोग पक्के घर बना रहे हैं। फिर भी कुछ जगहों पर मिट्टी के कच्चे मकान देखने को मिल जाते हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही कच्चा मकान का वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ये वीडियो लोगों को हैरान कर रहा है। इस वीडियो में एक लड़की को मिट्टी से बने दो मंजिला घर को दिखाते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो में दिखा ये :

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक लड़की पूछती है कि क्या आपने कभी मिट्टी का दो मंजिला घर देखा है। इसके बाद वह वीडियो में एक घर के अंदर घूमती हुई नजर आती है और VO के जरिए उस घर के बारे में बताती है। वीडियो में वह कहती है, “मैंने एक गांव के बीच से गुजरते हुए सोचा कि कहीं पानी पी लिया जाए। एक जगह पानी पीते हुए मुझे उनका घर बहुत अच्छा लगा, तो मैंने उनसे अपना घर दिखाने के लिए कहा।” फिर वह बताती है कि जिस जगह को वह किचन समझकर जाने में संकोच कर रही थी, उसके पीछे एक दो मंजिला इमारत थी। दो मंजिला कच्चा मकान देखकर लड़की भी हैरान रह गई। वीडियो में उसने घर से जुड़ी कुछ और बातें भी बताईं और यह वीडियो वायरल हो गया।वीडियो में देखा जा सकता है कि घर की दीवारें और छत मिट्टी से बनी हैं। खिड़कियां और दरवाजे लकड़ी के हैं। घर के फर्श पर भी मिट्टी ही बिछी है। लड़की ने बताया कि मिट्टी के घर गर्मी में ठंडे और सर्दी में गर्म रहते हैं।

अतिरिक्त जानकारी:

यह वीडियो इंस्टाग्राम पर ghumakkadlaali नाम के पेज से साझा किया गया है।खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 लाख 75 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है।कई लोगों ने वीडियो में कमेंट करके बताया कि उनके घर भी मिट्टी के बने हैं।कुछ लोगों ने वीडियो देखकर हैरानी जताई है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। लोग इस जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं। यह वीडियो कहां का है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है, लेकिन लोग अंदाजा लगा रहे हैं कि यह वीडियो भारत का ही किसी गांव का होगा।

यहां कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं हैं जो लोगों ने वीडियो पर दी हैं:

“वाह! यह तो कमाल का जुगाड़ है।” “इन लोगों की रचनात्मकता को सलाम!” “मिट्टी के घर भी कितने खूबसूरत होते हैं।””यह वीडियो तो कमाल का है।” “मुझे भी ऐसा घर चाहिए।”
यह वीडियो हमें सिखाता है कि थोड़ी रचनात्मकता और जुगाड़ से हम अपने सपनों का घर भी बना सकते हैं।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button