SliderWeatherट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Weather Updates: मौसम का हाल, दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट

Weather condition, yellow alert of rain in Delhi-NCR

आज दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश ने मौसम को सुहाना बना दिया है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस क्षेत्र में बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। गुरुवार की सुबह से हो रही बारिश ने शहर के वातावरण में ठंडक घोल दी है। मौसम विभाग के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा ।

दिल्ली-एनसीआर में बारिश की स्थिति

गुरुवार सुबह से रुक-रुक कर बारिश का सिलसिला जारी है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं, जिससे दिन भर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। बारिश के चलते शहर की सड़कों पर जलभराव की समस्या उत्पन्न हो सकती है। लोग मौसम का आनंद ले रहे हैं, लेकिन साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से सावधानी बरतने की भी आवश्यकता है।

पहाड़ी राज्यों में येलो अलर्ट

मॉनसून अपने अंतिम चरण में है और इसके चलते देश के कई पहाड़ी राज्यों में तेज बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है। उत्तराखंड की हिमालयी चोटी पर लगातार बर्फबारी हो रही है, जबकि निचले हिस्सों में बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। मौसम विभाग ने कांगड़ा, चंबा, कुल्लू और मंडी जिलों में 19 सितंबर को तेज बारिश और तूफान का येलो अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

यूपी और बिहार का मौसम

उत्तर प्रदेश और बिहार में भी मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है, और आगे भी बारिश की संभावना बनी हुई है। उत्तर प्रदेश में यागी चक्रवात का प्रभाव स्पष्ट रूप से देखा जा रहा है, जिसके चलते कई स्थानों पर भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने यूपी के 43 जिलों में बारिश और वज्रपात की संभावना जताई है। बिहार में भी अगले 24 घंटों के दौरान कई जिलों में बारिश की आशंका है।

राजस्थान का मौसम

राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में अगले 24 घंटे के भीतर बारिश होने की संभावना जताई गई है। जयपुर के मौसम केंद्र के अनुसार, निम्न दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के चलते पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है। बीकानेर और शेखावाटी के कुछ हिस्सों में अगले 48 घंटे के दौरान बादल गरजने के साथ मध्यम बारिश की संभावना है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button