ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: दिल्ली यूपी में गर्मी का सितम, इन राज्यों में मौसम का बदल सकता है मिजाज!

नई दिल्ली: कई राज्यों में गर्मी से लोग जूझ रहे है. तो वहीं कई राज्यों में मानसून की दस्तक के साथ बारिश का लोग लुत्फ उठा रहे है. भीषण गर्मी से परेशान लोग मानसून का बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मॉनसून मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, पूर्व गोवा, कोंकण के कुछ हिस्सों और कर्नाटक के कुछ हिस्सों अगले 2 दिन तक बारिश होने की संभावना है.

राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में 13 जून से 17 जून के बीच मौसम बदल सकता है. 15 जून से दिल्ली में गरज के साथ बारिश की संभावना है. 13-14 जून को दिल्ली में तेज हवाएं चल सकती हैं.  आज, 12 जून को न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं. 

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने गोवा के बाद 11 जून को मुंबई में भी दस्‍तक दे दी है. मुंबई में आज न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा. मुंबई में आज हल्की बारिश भी होगी. अगले 2 दिनों  तक उत्तर-पश्चिम, मध्य और इससे सटे पूर्वी भारत के अलग-अलग हिस्सों में हीट वेव की स्थिति जारी रहने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- Weather Update: गर्मी का प्रकोप अब भी जारी, जानिए कब बदलेगा मौसम का मिज़ाज?

कई राज्यों में बारिश के चलते गर्मी से राहत मिलेगी. पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले चार दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों, गोवा और उससे सटे कुछ कोंकण इलाकों में आने वाले 3-4 दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान हवाएं करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटे के रफ्तार से चल सकती हैं. वहीं,  झारखंड, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में प्री मॉनसून बारिश होगी. अहमदाबाद में भी आज बारिश के आसार हैं.

लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान29 डिग्री और अधिकतम तापमान 43 डिग्री के आसपास रह सकता है. गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 44 डिग्री रहेगा.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button