SliderWeatherउत्तर प्रदेशउत्तराखंडट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़महाराष्ट्रराज्य-शहर

Weather Updates: दिल्ली सहित 14 राज्य में बारिश होने की संभावना, मौसम विभाग ने तीन राज्य में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Weather Updates: There is a possibility of rain in 14 states including Delhi, Meteorological Department issued orange alert in three states.

Weather Updates: देश के कई राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है, जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दक्षिणी राज्य की बात करें तो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में अधिक मात्रा में बारिश होने की वजह से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। वहीं गुजरात में बारिश की वजह से जन जीवन पर असर पड़ा है। इसके अलावा पहाड़ी राज्य में भी भारी बारिश हो रही है।

मौसम विभाग की माने तो उन्होंने तीन राज्य में ऑरेंज अलर्ट  जारी किया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश में रेड अलर्ट और भारत की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश होने की उम्मीद  जताई है। इसके अलावा 8 सितंबर के दिन उड़ीसा, तेलंगाना और मध्य महाराष्ट्र में भारी बारिश होने की आशंका जाती हैं। इन्हीं राज्यों में ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश छोड़कर अन्य कई राज्यों में यलो अलर्ट जारी किया है। बता दें कि 14 राज्य में मौसम विभाग में येलो अलर्ट जारी कर सतर्क रहने की बात कही है।

मौसम विभाग में 10 सितंबर तक असम, उड़ीसा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश होने की संभावना जताई है, जिस वजह से इन राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी है। वहीं 11 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश में मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, गोवा और अरुणाचल प्रदेश में भी येलो अलर्ट जारी है।
 
बता दें कि बारिश की वजह से इन राज्यों में जनजीवन काफी अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। आने जाने में काफी दिक्कत हो रही है। यहां तक की बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी भर गया है, जिस वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button