पश्चिम बंगाल

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में ‘दीदीराज’ कहिए या ‘गुंडाराज’!

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में दीदी का राज कहिए या फिर गुंडों का राज कहिए….अंतर ज्यादा नहीं है दोनों के बीच, क्योंकि बंगाल में गुंडे खुलेआम उत्पात मचाते हुए नजर आते हैं, लेकिन फिर भी ममता बनर्जी की चुप्पी नहीं टूटती है।

दीदी राज में अक्सर तस्वीरें सामने आती हैं, जिसमें महिलाओं पर अत्याचार होता है। हैरानी की बात तो ये है कि ममता बनर्जी खुद एक महिला हैं…लेकिन उनके राज में महिलाओं के साथ जो हो रहा है उसे बयां भी नहीं किया जा सकता। दरअसल इस विवाद की शुरुआत कुछ महिलाओं के बीच हुई…जो एक महिला के साथ पहले कहासुनी करती रहीं। फिर दोनों तरफ से बात इतनी बढ़ जाती है कि हाथापाई शुरू हो जाती है। जबकि आसपास में खड़े लोग तमाशबीन बने हुए हैं…किसी ने भी महिलाओं के झगड़े को शांत करवाने की शुरुआत नहीं की…तभी महिलाओं के झगड़े में एक पुरुष की एंट्री होती है और फिर होता है युद्ध।

दरअसल, महिला को पुरुष ने जोरदार धक्का मारकर एक बार फिर से साबित हो गया कि दीदी के राज महिलाओं पर जुल्म थमने वाला नहीं है। पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में टीएमसी के लोगों ने इस महिला पर जुल्म ढाया। जिसमें वो बुरी तरह से जख्मी हो गई हैं…और असप्ताल में भर्ती करवाया गया। बताया जा रहा है कि इलाके में एक मंदिर के पास की जगह पर कब्जा करने को लेकर विवाद शुरु हुआ था और हालात यहां तक पहुंच गए।आरोप है कि टीएमसी के लोगों ने लाठी डंडे और हथियार से महिला के ऊपर हमला किया।

पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर जुल्म की ये दास्तान को नई नहीं है। पिछले दो हफ्ते पहले ही कूचबिहार में ही से हिला देने वाली घटना सामने आई थी। जब बीजेपी की एक महिला कार्यकर्ता को पीटा गया था । बीजेपी की महिला कार्यकर्ता को पहले पीटा गया और कपड़े उताकर घसीटा गया। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उनकी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा की महिला नेता के साथ बदसलूकी और मारपीट की।

अब एक बार फिर कूचबिहार इलाके में महिला के मारपीट की घटना के बाद सियासत गरमा गई है….लगे आरोपों के बाद टीएमसी की तरफ से कहा गया है कि जानबूझकर दूसरी घटनाओं को इससे जोड़ा जा रहा है। दूसरे कई घटनाओं को जोड़ने का एक गलत प्रयास किया जा रहा है। यहां पर एक जबरन जमीन अतिक्रमण के खिलाफ इलाके का सभी लोग इकठ्ठा हुए थे। कुछ कहासुनी हो रहा था, उसके बाद बात हाथापाई तक पहुंच गया।बात सिर्फ एक दो घटनाओं की होती तो कुछ और बात थी। लेकिन दीदी के राज में ऐसी घटनाओं की फेहरिस्त लंबी है। ममता के बंगाल में महिलाओं पर बार बार जुल्म हो रहे हैं, महिलाओं को टारगेट करके सरेआम क्यों पीटा जाता है। पहले उत्तरी दिनाजपुर और उत्तर 24 परगना में भी महिला पर जुल्म की खबर आ चुकी है। जब आरोपियों ने महिला के कपड़े फाड़ दिये, फिर बीच सड़क पर इसके साथ मारपीट की गई। सवाल ये है कि TMC में ऐसे कितने लोग हैं, जो महिलाओं को सरेआम जुल्म करते हैं। उन्हें कानून का डर क्यों नहीं है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button