न्यूज़

West Bengal News: मुस्लिमों पर ‘ममता’, बंगाल में हिंदुओं की बढ़ेगी चिंता?

West Bengal News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कह रही हैं कि मुहर्रम के जुलूस में किसी तरह की परेशानी ना हो। ऐसे बैरिकेडिंग करें कि ताज़ियों का जुलूस आराम से निकल जाए। मुहर्रम पर ये नया फरमान दीदी की कथित तुष्टिकरण की राजनीति का नया अध्याय है..


मुहर्रम के लिए ममता बनर्जी का आदेश इतना ही नहीं है.. ममता ने सख्त निर्देश दिए हैं कि पश्चिम बंगाल में ताजिया जुलूस के लिए अलग कॉरिडोर होगा। जुलूस के दौरान अधिकारी खुद निगरानी का काम करेंगे। मुहर्रम के दौरान ताजिया जुलूस निकालने वालों को कोई परेशानी ना हो।
मुहर्रम पर दीदी की विशेष मेहरबानी पर पश्चिम बंगाल का सियासी तापमान भी बढ़ गया है, पश्चिम बंगाल की ममता सरकार के इस फैसले पर विपक्ष उनकी नीति औऱ नीयत पर सवाल खड़े कर रहा है.. बीजेपी और कांग्रेस मिलकर ममता सरकार पर मुस्लिम तुष्टिकरण के तीर चला रहे हैं
ममता सरकार पर विपक्ष के तुष्टिकरण के इन आरोपों का मजबूत आधार भी है औऱ इसे साल 2017 के मामले से समझ सकते हैं। दरअसल साल 2017 में मुहर्रम के जुलूस के लिए ममता बनर्जी ने दुर्गा विसर्जन एक दिन आगे बढ़ा दिया था, ममता बनर्जी ने कहा था कि 1 अक्टूबर को मुहर्रम है, इसलिए उसी दिन दुर्गा विसर्जन नहीं होगा.. ममता के इस फरमान पर बड़ा बवाल हुआ था.. मामला हाईकोर्ट पहुंचा, जहां से ममता को बड़ा झटका लगा और कोर्ट ने आदेश दिया कि मुहर्रम की वजह से मूर्ति विसर्जन नहीं रुकेगा.. पुलिस को इसके लिए अलग-अलग रास्ते तय करने होंगे और यही वजह है कि विपक्ष लगातार दीदी पर मुस्लिम तुष्टिकरण के तीर चला रहा है।


दरअसल पश्चिम बंगाल में मुस्लिम आबादी निर्णायक भूमिका में है और 2024 लोकसभा चुनाव में इसकी झलक भी दिखी.. मुस्लिमों ने एकमुश्त टीएमसी के पक्ष में वोट किया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button