क्राइम

West Bengal Terror News: प.बंगाल से देश के खिलाफ रची जा रही थी साजिश, हुआ तगड़ा खुलासा!

West Bengal Terror News: देश के खिलाफ मुहिम छेड़ने के इरादे से आतंकी मोहम्मद हबीबुल्लाह पश्चिम बंगाल में साज़िश रच रहा था। लेकिन इसकी सारी कोशिशें तब धरी रह गईं, जब बंगाल एसटीएफ ने शहादत नाम के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर दिया। हबीबुल्लाह बांग्लादेश के इस आतंकी संगठन अंसार अल इस्लान के शहादत मॉड्यूल का अमीर यानी सरगना है।


जांच में पता चला है कि भारत में ये संगठन संप्रभुता और अखंडता को नष्ट करने के इरादे से काम कर रहा था और इसके लिए इस मॉड्यूल के सदस्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म बीआईपी का इस्तेमाल कर रहे थे। ये जानकारी भी सामने आई है कि बांग्लादेश में इस आतंकी संगठन पर बैन लगा हुआ है। इस आतंकी समूह के सदस्य गुप्त मैसेजिंग प्लेटफॉर्म, “बीआईपी” के जरिए अपनी साज़िशों के ताना-बाना बुना करते थे। 23 मई 2024 को बांग्लादेश में भी 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था
इसने मिली जानकारी के बाद ही इसकी के बाद ही बंगाल में एजेंसियों ने शिकंजा कसना शुरु किया। अंसर अल इस्लाम के खिलाफ NIA के पास अब भी 3 केस हैं। पश्चिम बंगाल कैसे आतंक का ठिकाना बनता जा रहा है आप एनआईए के एक्शन से भी समझ सकते हैं। nia कई टेरर मॉड्यूल का भांडा फोड़ चुकी है।
12 अप्रैल 2024 को NIA ने बेंगलुरू केफे ब्लास्ट के मास्टरमाइंड और बोम्बर को गिरफ्तार किया था। 2 अगस्त 2023 को NIA ने राजकोट से 3 अल कायदा से जुड़े आतंकियों को गिरफ्तार किया था, ये सभी पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। 14 जून 2021 को कोलकाता से 3 JMB आतंकियों को दबोचा था। बात करें अल कायदा और अल अंसार के रिश्तों की तो अंसार अल-इस्लाम एक इस्लामी आतंकवादी समूह है जो अल-कायदा से जुड़ा हुआ है।


इस समूह को अल-कायदा और तालिबान के पूर्व सदस्यों ने बनाया था और इसका मकसद शरिया कानून के तहत एक कुर्द इस्लामी राज्य बनाना है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने अंसार अल-इस्लाम को एक आतंकवादी समूह घोषित किया हुआ है। हबीबुल्ला पश्चिमी बर्धमान के जिस इलाके में रहते हैं, उन्हें भी भरोसा नहीं हो रहा है कि 21 साल का ये लड़का आतंकी हो सकता हैफिल्हाल हबीबुलाह को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में रखा गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button