Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Parliament Session 2024 News Today: अखिलेश ने ऐसा क्या कहा कि अयोध्या के सांसद ने खड़े होकर जोड़े हाथ?

What did Akhilesh say that the Ayodhya MP stood up and folded his hands?

Parliament Session 2024 News Today: समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने लोकसभा में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और अयोध्या में विपक्ष की जीत को देश के परिपक्व मतदाताओं की लोकतांत्रिक सूझबूझ की जीत बताया। उनके इतना कहते ही उनके बगल में बैठे अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद हाथ जोड़कर खड़े हो गए। हालांकि, अखिलेश यादव अयोध्या और भगवान श्री राम की बात कर रहे थे। सपा सांसद अवधेश प्रसाद ने अयोध्या से भाजपा उम्मीदवार को हराया है।

अखिलेश यादव ने कहा कि अयोध्या में जीत भारत के मतदाताओं की परिपक्वता की जीत है। इसके बाद अखिलेश ने एक कविता सुनाकर भाजपा पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा…

जो राम की नियति है वही होगा,
ये फैसला उसी का है
जिसकी लाठी आवाज़ नहीं करती,
जो किसी को लाने का दावा करते हैं,
वो खुद ही किसी के सहारे के बिना लाचार हैं

लोकसभा में अपने भाषण के दौरान अखिलेश यादव ने आगे कहा कि वे अयोध्या से मोहब्बत का पैगाम लेकर आए हैं। अखिलेश के इतना कहते ही पास में बैठे फैजाबाद से सपा सांसद अवधेश खड़े हो गए और उन्हें प्रणाम करने लगे। हालांकि अखिलेश की इस कविता का सार कुछ और ही था। अखिलेश यादव दरअसल अयोध्या और श्री राम की बात कर रहे थे। लेकिन उनके बगल में बैठे अवधेश प्रसाद को लगा कि अखिलेश उनका जिक्र करने वाले हैं।

गन्ना किसानों के भुगतान से लेकर पेपर लीक तक चक्रव्यूह

इसके साथ ही अखिलेश यादव ने लोकसभा में कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे विपक्षी ‘भारत’ गठबंधन के लिए जिम्मेदारी का संदेश देते हैं और यह नतीजे सांप्रदायिक राजनीति को खत्म कर समुदाय की राजनीति शुरू करने वाले हैं। अखिलेश यादव ने गन्ना किसानों के भुगतान से लेकर पेपर लीक तक पर मोदी सरकार को घेरा। अयोध्या विजय का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हम बचपन से यही सुनते आए हैं- जो राम ने रचा है, वही होगा। जिसकी लाठी में आवाज नहीं होती, उसका ये फैसला है, उसे लाने का दावा करने वाले खुद किसी के सहारे के बिना लाचार हैं। उन्होंने ‘हम अयोध्या से उनका प्यार लेकर आए हैं…’ कविता भी सुनाई।

हम मानते हैं कि संविधान हमारा जीवन रक्षक है…

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश यादव ने यह भी कहा, “4 जून (लोकसभा चुनाव के नतीजों का दिन) देश के लिए सांप्रदायिक राजनीति से मुक्ति का दिन था। सांप्रदायिक राजनीति खत्म हुई और समुदाय की राजनीति शुरू हुई। इस चुनाव में सांप्रदायिक राजनीति हमेशा के लिए परास्त हो गई है। सकारात्मक राजनीति की जीत हुई है। हम मानते हैं कि संविधान जीवन रक्षक है और इसकी जीत हुई है।”

गंगाजल को लेकर झूठ नहीं बोलना चाहिए

सपा सांसद ने कहा कि देश किसी की व्यक्तिगत महत्वाकांक्षाओं से नहीं बल्कि लोगों की आकांक्षाओं से चलेगा और अब देश की जनता की इच्छा नहीं बल्कि जनता की इच्छा चलेगी। साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता से अनुरोध है कि कम से कम गंगाजल को लेकर झूठ न बोला जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि विकास के नाम पर खरबों रुपये का भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने पूछा, “क्या विकास का ढिंढोरा पीटने वाले लोग इस विनाश की जिम्मेदारी लेंगे? हमने उत्तर प्रदेश में जो सड़कें बनाई थीं, उन पर हवाई जहाज उतरे, लेकिन अब प्रदेश के मुख्य शहरों की सड़कों पर नावें चल रही हैं।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button