Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़

IND vs ENG Weather Update: कैसा रहेगा गुयाना प्रोविडेंस स्टेडियम में मौसम?

What will the weather be like at Guyana Providence Stadium?

IND vs ENG Weather Update: दक्षिण अफ्रीका ने अफगानिस्तान को हराकर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को टी20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच धमाकेदार मुकाबला होने की उम्मीद है, लेकिन साथ ही इस मैच पर बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने एक बार फिर ग्रुप स्टेज में अपना दबदबा दिखाया है और कनाडा के खिलाफ बारिश को छोड़कर सभी विरोधियों को हराया है। दूसरी ओर, इंग्लैंड ने स्कॉटलैंड से ग्रुप स्टेज में ही बाहर होने के डर के बाद सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

भारत-इंग्लैंड मैच बारिश से प्रभावित हो सकता है। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं रखा गया है। हालांकि, मैच के लिए अतिरिक्त समय दिया गया है।दरअसल, रिपोर्ट के अनुसार, गुयाना में मैच के दिन बारिश की 60% संभावना है, जिससे पूरा खेल होने की संभावना कम हो जाती है। स्थानीय समयानुसार सुबह 10:30 बजे (भारत में रात 8 बजे) खेल शुरू होने पर बारिश का पूर्वानुमान 33% से शुरू होता है और दोपहर 1 बजे के आसपास 59% तक बढ़ जाता है। इसलिए, खेल के रुकने और शुरू होने की संभावना है, जिससे खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों को निराशा हो सकती है।

सेमीफाइनल के लिए अतिरिक्त समय आवंटित किया गया
खेल को पूरा करने में सुविधा के लिए आईसीसी ने दोनों सेमीफाइनल के लिए कुल 250 मिनट का अतिरिक्त समय आवंटित किया है। इसलिए अगर मौसम अनुकूल रहता है तो ग्राउंड स्टाफ के पास प्रतियोगिता के लिए मैदान तैयार करने के लिए पर्याप्त समय होगा। अगर मैच बारिश की वजह से धुल जाता है तो टेबल टॉपर होने के नाते भारत को सीधे फाइनल का टिकट मिल जाएगा और इंग्लैंड का टी20 वर्ल्ड कप खिताब बचाने वाली पहली टीम बनने का सपना भी टूट जाएगा। वहीं, इंग्लैंड को ग्रुप स्टेज में बारिश से फायदा मिला और वह सुपर आठ में पहुंच गया। लेकिन सेमीफाइनल में उसे उम्मीद होगी कि बारिश न हो और मैच पूरा खेला जाए।

प्रोविडेंस स्टेडियम के रिकॉर्ड

मैच: 29

पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच: 13

पहले गेंदबाजी करते हुए जीते गए मैच: 12

पहली पारी का औसत स्कोर: 124

दूसरी पारी का औसत स्कोर: 98

उच्चतम स्कोर: 194/5 (20 ओवर) INDW बनाम NZW

न्यूनतम स्कोर: 46/10 (14.4 ओवर) BANW बनाम WIW

उच्चतम स्कोर: 169/5 (18.2 ओवर) WI बनाम BAN

न्यूनतम स्कोर: 50/7 (9 ओवर) INDW बनाम WIW

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button