उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Hameerpur News: जंगली जानवरों ने पशुबाडे में घुसकर भेड़ों पर किये हमले, दो दर्जन से अधिक भेडों की मौत, 1 दर्जन के आसपास बच्चे लापता

Wild animals entered the cattle shed and attacked the sheep, more than two dozen sheep died, around a dozen children went missing

UP Hameerpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में जंगली जानवरों ने पशुबाडे में घुसकर भेडों पर जानलेवा हमला करके लगभग दो दर्जन भेडों को मौत के घाट उतार दिया है। जबकि भेडों के एक दर्जन बच्चे भी लापता हुए हैं। इस घटना की जानकारी जैसे ही गांव मे फैली पूरे गांव में हडकंप मच गया। सूचना मिलने पर वनविभाग के अधिकारी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच पडताल शुरू की।

मामला बिवांर थानाक्षेत्र के पाटनपुर गांव का है जहां गांव निवासी लल्ला पाल हर रोज की तरह अपनी भेड़ों को पशुबाडे में बांधकर अपने घर चला गया था। तभी रात जंगली जानवरों (लकड़बग्घा) ने पशुबाडे में घुसकर भेड़ों पर हमला कर दिया और खूंखार जानवरों ने लगभग दो दर्जन भेड़ों को मौत के घाट उतार दिया। बताया जाता है कि खूंखार जानवरों ने भेड़ों के गर्भ से निकाल कर उनके बच्चों को भी अपना निवाला बनाया है।

जब लल्ला पाल अपने पशुबाडे पहुंचा तब वहां यह सब देखकर उसके होश उड गए। उसने देखा की एक दर्जन के आसपास भेडों के छोटे-छोटे बच्चे भी लापता हैं। इसी बीच घटना की जानकारी गांव में फैली तब गांव के लोग इकट्ठा हुए और फिर इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। स्थानीय पुलिस वन विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल शुरू की।

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भेंड़ो को खाने वाला जानवर लकड़बग्घा हो सकता है, 25 भेड़े जानवर की हमले से मर चुकी है और कई भेड़ो के बच्चे गायब है, मरी हुई भेड़ो की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद बाड़े के मलिक को मुआवजा दिया जाएगा।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button