Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Latest Political News Today: क्या अमृतपाल सिंह के आगे झुकेगी सरकार? वकील का बड़ा दावा

Will the government bow down to Amritpal Singh? Lawyer makes a big claim

Latest Political News Today: खडूर साहिब लोकसभा सीट से जीत के बाद अमृतपाल सिंह की पत्नी और वकील बुधवार को डिब्रूगढ़ जेल में उनसे मिलने पहुंचे। सिंह 4,04,430 वोटों के साथ विजय हुए।

पूरे देश में लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2024) के नतीजें सामने आ गए है। जेल में बंद खालिस्तानी विद्रोही अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) खडूर साहिब से लोकसभा के लिए चुने गए हैं। उनके वकील राजदेव सिंह खालसा के अनुसार अमृतपाल पंजाब में नशीली दवाओं के दुरुपयोग को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं।

राहत देने के लिए मजबूर

खालसा ने दावा किया कि कानूनी रणनीति आगे बढ़ रही है, जबकि उन्होंने सिंह की जमानत पर रिहाई पर जोर दिया। उन्हें विश्वास है कि जनता का समर्थन BJP और AAP की सरकारों को सिंह को राहत देने के लिए मजबूर करेगा।

सिंह की गिरफ्तारी गलत और अनैतिक

वकील ने कहा, “कार्रवाई की योजना जमानत प्राप्त करने की है।” उसके पास सरकार से सहायता प्राप्त करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। AAP और BJP की सरकारों को अनुपालन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। अमृतपाल सिंह पंजाब (Punjab) से नशे का उन्मूलन कर रहे थे। लोगों ने दिखा दिया है कि सिंह की गिरफ्तारी कितनी अनुचित और अनैतिक थी।

हिंदू-सिख तनाव झूठा

खालसा ने भगवंत मान (Bhagwant Mann ) सरकार द्वारा सिंह को हिरासत में लेने की आलोचना की, इसे बेईमानी बताया तथा कानून-व्यवस्था की समस्या या सिखों और हिंदुओं के बीच दुश्मनी से इसका कोई संबंध होने से इनकार किया।

इतने वोटों के अंतर से जीते

बुधवार यानि 5 जून को अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की पत्नी और वकील ने खडूर साहिब लोकसभा सीट (Loksabha seat) से चुनाव जीतने के बाद डिब्रूगढ़ जेल में उनसे मुलाकात की। आपको बता दें कि 4,04,430 वोटों के साथ सिंह ने शानदार बढ़त हासिल की। कांग्रेस (congress) के उम्मीदवार कुलबीर सिंह जीरा 2,07,310 वोटों के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव (loksabha election) में सिंह के सबसे करीबी प्रतिद्वंद्वी थे।

पिछली बार कौन जीता था?

पुलिस (police) से भागने और उसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का इस्तेमाल किए जाने के कुछ ही हफ्तों बाद, पंजाब पुलिस (Punjab police) ने पिछले साल अप्रैल में अमृतपाल सिंह को पकड़ लिया। 2019 में खडूर साहिब में कांग्रेस (congress) के जसबीर सिंह गिल से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर भाजपा ने मनजीत सिंह मन्ना को मैदान में उतारा है। आप उम्मीदवार लालजीत सिंह भुल्लर और शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार विरसा सिंह वल्टोहा दोनों को मैदान में उतारा गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button