उत्तर प्रदेश

UP Bijnor News: महिला की मौत, पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की उठी मांग

Woman dies, demand for action against police personnel raised


UP Bijnor News: सलीम के घर के अंदर गोकशी की सूचना मिलने के बाद पुलिस तलाशी लेने घर के अन्दर गई थी। लेकिन पुलिस को वहां पर कुछ नही मिला। पुलिस को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा था। उसी दिन कुछ समय बाद सलीम की 55 वर्षिय पत्नी की मौत हो गई थी। महिला की मौत के कारण को लेकर अब नया मोड़ आ गया है। सपा के पूर्व लोकसभा प्रत्याशी मनोज कुमार ने आज किरतपुर के गाँव खटाई पहुंचकर ग्रामीणों से जानकारी जुटाई,और पीड़ित परिवार से मिले,उन्होंने घर के अंदर तलाशी लेने घुसे पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की पुलिस अधिकारियों से मांग की है।

बिजनौर में किरतपुर के गाँव खटाई में पुलिस छापे के बाद हुई महिला की मौत के मामले में पूर्व जज व नगीना लोकसभा से समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रत्याशी मनोज कुमार ने पुलिस कर्मियों पर लगाए गंभीर आरोप। पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग। मनोज कुमार ने साफ तौर पर कहा कि कानून का खुलेआम उल्लंघन हुआ है। उन्होंने बिना सीनियर अधिकारियों की जानकारी में लाए और बिना महिला पुलिसकर्मियों के घर में घुसकर महिला के साथ धक्का मुक्की करने का आरोप भी लगाया। उनका कहना है,कि पीड़ित परिवार बेहद गरीब है उनका कोई साथ देने वाला नहीं है। साथ ही ग्रामीणों द्वारा उन्हें जानकारी दी गई कि परिवार के साथ बहुत ही बर्बरता पूर्वक पुलिस ने कार्रवाई की है।

पीड़ित परिजनों के द्वारा दि गई तहरीर के बाद भी अभी तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है। पुलिस प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अभी तक सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। उन्होंने जल्द ही पुलिस के आला अफसरो से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। मनोज कुमार ने कहा कि जिस घर में पुलिस ने छापेमारी की उस घर में ना गोकशी मिली नाही मीट मिला,उसके बावजूद भी पुलिस कर्मियों द्वारा इतनी बड़ी घटना की गई यह गंभीर मामला है।जिसके विरुद्ध कार्यवाही की जानी चाहिए और नहीं करने पर लोगों के मनों में डर का माहौल है। खासकर मुस्लिम समाज के लोगों को टारगेट किया जा रहा है। इस पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। साथ ही जरूरत पड़ने पर हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाज़ा खटखटाया जायेगा।किसी के साथ भी नाइंसाफी नही होने दी जायेगी।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button