उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Gorakhnath Temple: विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेले की तैयारियों को परखने DGP संग निकले मुख्य सचिव

मुख्य सचिव ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेला (Khichri Mela) में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा, सहूलियत शासन की प्राथमिकता है। शासन-प्रशासन का प्रयास है कि खिचड़ी मेले में आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले। पुलिस महानिदेशक (DGP) डी0एस0 चौहान ने कहा कि सारी व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। भीड़ नियंत्रण और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

लखनऊ/गोरखपुर: मुख्य सचिव (Chief Secretary) दुर्गा शंकर मिश्र ने गोरखनाथ मंदिर(Gorakhnath Temple) में आयोजित होने वाले विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेला (Khichri Mela) की तैयारियों का जायजा लिया। मुख्य सचिव एवं डीजीपी ने समूचे मंदिर व मेला परिसर का भ्रमण-निरीक्षण कर सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं को देखा।


मीडिया से बातचीत में मुख्य सचिव ने कहा कि गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के विश्व प्रसिद्ध खिचड़ी मेला (Khichri Mela) में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा, सहूलियत शासन की प्राथमिकता है। शासन-प्रशासन का प्रयास है कि खिचड़ी मेले में आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिले।


पुलिस महानिदेशक (DGP) डी0एस0 चौहान ने कहा कि सारी व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। भीड़ नियंत्रण और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। मकर संक्रांति के मौके पर विशेष ट्रैफिक व्यवस्था का इंतजाम किया जाएगा और उसका प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। गाड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस विभाग की होगी। पार्किंग में भी सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाएंगे।

गोरखपुर के आयुक्त सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र


गोरखनाथ मंदिर परिसर का निरीक्षण के बाद मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक ने आयुक्त सभागार में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी व एसएसपी ने मेले को लेकर की गई तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी।

यह भी पढेंःJ&K LG: मनोज सिन्हा को इस्लाम की पुस्तकें देने संतों संग जम्मू-कश्मीर जाएंगे महामंडलेश्वर नरसिंहानंद गिरी
मुख्य सचिव ने कहा कि मकर संक्रांति पर लगने वाले एक माह के इस मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन पर्याप्त संख्या में रैन बसेरों व अलाव के इंतजाम सुनिश्चित करें। ठंड के मौसम में किसी भी श्रद्धालु को कोई परेशानी न हो। मेले के दौरान पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लोगों को कोरोना से सतर्क रहने के लिए भी जागरूक किया जाए।


बैठक में प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, एडीजी गोरखपुर जोन अखिल कुमार, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, आईजी जे रविंद्र गौड़, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, एसएसपी डॉ0 गौरव ग्रोवर, सीडीओ संजय कुमार मीना, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, जीडीए उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तंवर उपस्थित रहे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button