खेल

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में फूट-फूटकर रोईं पहलवान, एक चोट ने किया निशा दहिया का सपना चूर चूर

Wrestlers cried bitterly at Paris Olympics, an injury shattered Nisha Dahiya's dream

Paris Olympics 2024: एक वक्त ऐसा था जब निशा दहिया 8-2 से आगे चल रही थीं, लेकिन मुकाबला खत्म होने से 33 सेकंड पहले उन्हें चोट लग गई, ऐसे में शुरुआती बढ़त के बाद भी निशा को हार का सामना करना पड़ा। मुकाबला हारने के बाद निशा फूट-फूट कर रोईं।

 

 

भारतीय पहलवान निशा दहिया सोमवार यानि 5 अगस्त को पेरिस ओलंपिक 2024 में महिलाओं के 68 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार गईं। उन्हें उत्तर कोरियाई पहलवान पाक सोल गम ने 10-8 से हराया। आपको बता दें कि निशा दहिया को खेल के दौरान चोट लग गई थी, जिसके कारण शुरुआती बढ़त के बावजूद निशा को मैच हारना पड़ा।

 

 

अभी भी हैं उम्मीद बरकरार


लेकिन निशा की उम्मीदें अभी भी टूटी नहीं हैं। निशा को “रेपेचेज” के ज़रिए कांस्य पदक के लिए प्रतिस्पर्धा करने का अवसर मिलेगा, अगर उत्तर कोरिया का पहलवान उसे हराकर चैंपियनशिप मैच में आगे बढ़ता है। मैच के बारे में, निशा ने सोल गम को रिंग से बाहर धकेल दिया और सोल गम द्वारा दूसरे पीरियड की शुरुआत मज़बूत शुरुआत और एक अंक के साथ करने के बाद अपनी बढ़त 6-1 कर ली।  उन्होने अपनी बढ़त को बढ़ाने के लिए दो और अंक जोड़े, लेकिन इस प्रक्रिया में, उसके दाहिने हाथ में गंभीर चोट लग गई। खेल में केवल एक मिनट शेष रहने पर, निशा दर्द से चिल्लाने लगी। उपचार लेने के बाद, उसने खेलना फिर से शुरू किया, लेकिन वह उत्तर कोरियाई पहलवान को रोकने में असमर्थ थी।

 

 

मैट से उतरते समय उनकी आंखों में आंसू थे। इससे पहले राउंड ऑफ सिक्सटीन में 25 वर्षीय इस पहलवान ने यूक्रेन की टेटियाना सोवा के खिलाफ जोरदार शुरुआत की थी। यूक्रेनी पहलवान (Ukrainian wrestler) निशा (Nisha Dahiya) से 6-4 से हार गईं। निशा शुरुआत में टेटियाना से पीछे चल रही थीं, लेकिन अंतिम क्षणों में वह स्कोर 4-4 से बराबर करने में सफल रही और टेटियाना को मैट से बाहर कर दो अंक  हासिल कर जीत अपने नाम की।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button