खेलट्रेंडिंगन्यूज़

FIFA World Cup 2022: ये कैसा खेल…स्पेन को हार के बाद भी मिली नॉकआउट में एंट्री, जर्मनी जीतकर भी बाहर

जर्मनी ने ग्रुप-ई के अपने अंतिम मुकाबले में कोस्टा रिका को 4-2 से करारी मात दी, लेकिन गोल के अंतर के आधार पर वह स्पेनिश टीम से पीछे रहे गई. वहीं ग्रुप से जापान ने टॉप पर रहते हुए अगले दौर में जगह बनाई है. स्पे-जर्मनी के एक समाम 4 अंक थे. आपको बताए तो तीन मैचों को मिलाकर स्पने ने नौ गोल किए, लेकिन उसके खिलाफ 3 गोल किए.

नई दिल्ली: कतर में खेला जा रहा फीफा वर्ल्ड कप (FIFA World Cup 2022) इस समय सुर्खियों में बना हुआ है. अब फीफा में जर्मनी का सफर समाप्त हो गया है. जर्मनी ने ग्रुप-ई के अपने अंतिम मुकाबले में कोस्टा रिका को 4-2 से करारी मात दी, लेकिन गोल के अंतर के आधार पर वह स्पेनिश टीम से पीछे रहे गई.

वहीं ग्रुप से जापान ने टॉप पर रहते (FIFA World Cup 2022) हुए अगले दौर में जगह बनाई है. स्पे-जर्मनी के एक समाम 4 अंक थे. आपको बताए तो तीन मैचों को मिलाकर स्पने ने नौ गोल किए, लेकिन उसके खिलाफ 3 गोल किए.

ये भी पढ़ें- Fifa World Cup 2022: कतर में फीका पड़ा फीफा वर्ल्ड कप का रंग, खिलाड़ियों ने आपसी में की जमकर मारपीट

जर्मनी चार बार की चैम्पियन रहने बाद भी फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) से बाहर हो गई है. वहीं दूसरी तरफ जर्मनी ने 6 गोल किए और उसके बाद 5 मौके पर उसने गोल खाए. जिसके कारण स्पेन का गोल अंतराल काफी अच्छा था. ग्रुप-ई से जापान और स्पेन ने प्री-क्वार्टर फाइनल जगह भी बना ली. जर्मनी लगातार दूसरी बार ग्रु-स्टेज से बाहर हुई है.

जर्मनी को अगले दौर में पहुंचने के लिए कोस्टा रिका के खिलाफ जीत के साथ ही स्पेन–जापान मैच के रिजल्ट पर सारी उम्मीदें टिकी हुई थी. अगर स्पन की टीम जापान को हरा देती है तो जर्मनी अगले दौर में पहुंच जाती. लेकिन जापानी टीम ने ही उलट-फेर करके स्पेन को 2-1 से हराकर अगले दौर में अपनी जगह बना ली. जापान ने 6 अंकों के साथ ग्रुप में टॉप पॉजिशन भी हासिल कर ली.

political news
Neetu Pandey

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button