क्राइमन्यूज़बॉलीवुडराज्य-शहर

मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लों का कैंसर से निधन, बॉलीवुड में शोक की लहर,कई फिल्मों में निभाया शानदार किरदार.

Actor Mangal Dhillon Dies: जूनून और खून भरी मांग के अभिनेता मंगल ढिल्लों का निधन हो गया। वह काफी समय से कैंसर जूझ रहे थे। जिसके बाद दिग्गज अभिनेता मंगल ढिल्लों रविवार को कैंसर से जंग हार गए। पिछले काफी समय से उनका लुधियाना के एक अस्पताल में उपचार चल रहा था लेकिन इसी दौरान उनकी हालत काफी गंभीर हो गई थी। इसे लेकर एक्टर यशपाल शर्मा ने फेसबुक पर खबर साझा करते हुए कहा, “मंगल ढिल्लों जी। फाड़ना।”

इसे लेकर शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ट्विटर पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा, “पंजाबी सिनेमा इंटस्ट्री के प्रसिद्ध अभिनेता, लेखक, निर्देशक और निर्माता श्री मंगल ढिल्लों के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। यह भारतीय सिनेमा की दुनिया के लिए एक बड़ी क्षति है। उनकी मोहक आवाज और नाट्य प्रदर्शनों को बहुत से लोग याद करेंगे। मैं शोक संतप्त परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।”

मंगल ढिल्लों के TV शो और फिल्में
मंगल ढिल्लों ने एक ही समय में टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। उन्होंने 1986 के शो बुनियाद में रामलुभया की भूमिका निभाई और 1988 की फिल्म खून भरी मांग में एक वकील की भूमिका निभाई, जिसमें अभिनेत्री रेखा ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई थी।

इससे पहले उन्होंने कई और फिल्मों में अभिनय किया और एक बार फिर 1993 में जूनून के साथ टीवी पर वापसी की, जिसमें उन्होंने सुमेर राजवंश की भूमिका निभाई। उन्होंने 2000 के टीवी शो नूरजहां में अकबर की मुख्य भूमिका भी निभाई।


मंगल ढिल्लों की फिल्में
प्यार का देवता, रणभूमि, स्वर्ग यहां नरक यहां, विश्वात्मा, दिल तेरा आशिक, ट्रेन टू पाकिस्तान उनके विस्तृत करियर की कुछ फिल्में थीं। उन्हें 2003 में फरदीन खान-अभिनीत जानशीन में भी देखा गया था।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button