न्यूज़

महापंचायत हुई खत्म, पहलवानों ने कहा 15 जून तक मांग हो पूरी, नहीं तो…

Wrestlers Protest: पहलवानों के मुद्दे को लेकर अब तक कई उच्च स्तर की बैठके हो चुकी हैं। लेकिन इसके बावजूद भी मामला सुलझ नही पा रहा है। तो वहीं आज फिर हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत हुई जिसमें सभी पहलवान मौजूद रहे। पंचायत में पहलावनों ने साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया ने बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग की। जिस दौरान पहलवान अपनी मांग पर अड़े रहे। जिसमें पहलवानों ने 15 जून तक का समय दिया है अगर इसमें भी सरकार कोई निर्णय नही लेती है तो आगे की नई रणनिति का ऐलान कर दिया जाएगा। नही तो हम सभी फिर जंतर मंतर पर प्रदर्शन करने के लिए चले जाएंगे। इस बात का ऐलान भी हम 16 या 17 तारीख को कर देंगे।

तो वहीं साक्षी मलिक ने कहा कि अगर जो बृज भूषण बाहर रहेगा तो डर का महौल बन जाएगा। हम न्याय की मांग कर रहे है। जिसमें लोगो को पूरा साथ और सहयोग  मिल रहा है।  इतना ही नही पहलवानों ने कहा कि ये बहन बेटियों के सम्मान की बात है। इस वजह से हम पीछे नही हट सकते है।

बजंरग पुनिया सोनीपत में हुई महापंचायत के दौरान दावा किया कि सभी खाप पंचायतें और किसान संगठन अगले फैसले को लेकर उनकी कॉल का इंतजार कर रहे हैं। हमारा आंदोलन जब तक कि बृज भूषण की गिरफ्तारी नही हो जाती तब कि चलता रहेगा। इसके लिए हमे चाहे जो भी करना पड़े किसी भी स्तर तक कितने भी जतन करने पड़े हमारा संघर्ष अंत तक चलता रहेगा। अगर इस बार लड़ाई हार गए तो आने वाले समय में भी ऐसी ही परिस्थितियां देखने को मिल सकती है।

पहलावन लगातर अपनी मांग को लेकर अड़े हुए है तो वही दूसरी तरफ भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण यौन शोषण के आरोपों को खारिज कर रहें है।  इससे पहले भी सरकार और पहलानों के बीच अहम बातचीत हो चुकी है। जिस दौरान तय हुआ था कि 15 जून तक दिल्ली पुलिस को चार्जशीट दाखिल की थी। इसके अलावा WFI का चुनाव 30 जून को हो सकता है।

खैर अब देखना होगा कि 15 तारीख की जो पहलानों ने चेतावनी दी है। पहलवानों की मांगो को पूरा किया जाता है कि फिर ऐसे ही एक बार दिल्ली जंतर मंतर पर उन्हें कूच करना पड़ेगा। बता दें कि सरकार के साथ हुई बातचीत के बाद 15 जुलाई तक के लिए आंदोलन स्थगित कर दिया गया था।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button