उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य-शहर

Yogi On Akhilesh yadav:अखिलेश यादव के तंज पर योगी ने दिया करारा जवाब, कहा- आज टीपू भी सुल्तान बनने का सपना देख रहा हैं…

Yogi gave a befitting reply to Akhilesh Yadav's taunt, said- today Tipu is also dreaming of becoming a Sultan...

Yogi On Akhilesh yadav: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “जैसे भेड़िये इन दिनों उत्पात मचा रहे हैं, वैसे ही चाचा-भतीजे (अखिलेश-शिवपाल) ने 2017 से पहले उत्तर प्रदेश में उत्पात मचाया था।” वे दोनों राज्य में भ्रष्टाचार को चरम पर पहुंचाने का काम कर रहे थे। उस समय चाचा-भतीजा ही नहीं, महाभारत का हर किरदार उत्तर प्रदेश में दिखाई देता था।

सीएम ने कहा- बुलडोजर पर हर आदमी का हाथ फिट नहीं हो सकता है। इसके लिए दिल और दिमाग दोनों चाहिए, जिसमें बुलडोजर जैसी क्षमता और दृढ़ प्रतिज्ञा होगी, वही इसे चला सकता है। दंगाइयों के सामने नाक रगड़ने वाले लोग बुलडोजर के सामने पस्त हो जाएंगे।

विपक्ष के 2027 में जीत के दावों पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले जिन लोगों ने प्रदेश को लूटा था, वे सपने टूटने के बाद फिर से सपने देखने लगे हैं। उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव का नाम लिए बिना कहा कि उनका लक्ष्य टीपू सुल्तान बनना है। ‘मुंगेरी लाल के हसीन सपने’ एक पुराने सीरियल का नाम था। ओह, और वह भी सपने देख रहे हैं।

बुधवार को लोकभवन में योगी ने यूपी ने UPSSSC से चयनित 1334 कैंडिडेट को जॉइनिंग लेटर दिए। मुख्यमंत्री ने मंच पर मौजूद पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर का जिक्र करते हुए राजभर जी के उस बयान का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा था कि नियुक्ति पत्र पाने वालों में राजभर समाज के युवा भी शामिल हैं। 2017 के पहले वाले नौकरी देने में भी भेदभाव करते थे। चाचा-भतीजे के वसूली के एरिया बंटे थे। जैसे इस समय कुछ आदमखोर भेड़िए उत्पात मचा रहे हैं। कुछ ऐसा ही उत्पात ये लोग 2017 के पहले मचा रहे थे। जनता इनकी गुंडागर्दी, अमर्यादित आचरण को देख चुकी है। इसलिए, यह लोग कुछ भी कहें इन पर विश्वास करने की जरूरत नहीं है।

बुलडोजर के लिए दिल चाहिए

इसके अलावा योगी ने बुलडोजर को लेकर विपक्ष के सवालों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बुलडोजर पर हर किसी का हाथ नहीं चलता। इसके लिए दिल और दिमाग दोनों की जरूरत होती है। क्षमता और दृढ़ संकल्प दोनों की जरूरत होती है। यही हाल उन लोगों का भी होगा जो बुलडोजर के सामने दंगाइयों के आगे घुटने टेक देते थे। जब जनता ने उन्हें मोका दिया तो उन्होंने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने में कोई हिचकिचाहट नहीं दिखाई।। आज हर जिले के युवा को नौकरी मिली। योग्यता की राह में कोई बैरियर नहीं बन रहा। अब अगर युवाओं की क्षमता व योग्यता के बाद भी कोई बैरियर बनेगा तो उसको हटाने के लिए हम लोग बैठे हैं। हम उस बैरियर को तोड़ने के लिए भ्रष्टाचार और बेईमानी फैलाने वाले लोगों की संपत्ति जब्त कर लेंगे और उसे वंचितों को दे देंगे।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार ने भ्रष्टाचार की समस्या से निजात पा ली है। पिछली सरकारों ने पेपर लीक कराने वालों का गैंग खड़ा किया था। हाल ही में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। पेपर लीक करने वाले लोग दहशत से कांप रहे थे। यह जरूरी है कि सभी को इस घटनाक्रम की जानकारी दी जाए।

जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा आज नियुक्तियों में जातिवाद व भ्रष्टाचार एक भी प्रतिशत नहीं है। मैं गाजीपुर गया तो वहां एक रिक्शा चालक दौड़ता आया और बोला मेरी ओर से योगी जी को बधाई दे देना, मेरी बेटी को नौकरी मिली और एक भी पैसा नहीं लगा। मोदी-योगी बेटियों, युवाओं, गांव, गरीब, किसान के सम्मान के लिए समर्पित हैं। इसलिए, सभी को छोड़ देना लेकिन मोदी-योगी का साथ मत छोड़ना। मंत्री ने जनता के साथ सहज व्यवहार का भी सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि घर से पत्नी से लड़कर आए हैं तो उसका गुस्सा जनता पर मत उतारें।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button