बड़ी खबर

Yogi Vs Shivpal In Vidhansabha: योगी-शिवपाल के बीच ‘गच्चा-गच्चा’, विधानसभा में खूब लगे ठहाके!

Yogi Vs Shivpal In Vidhansabha: तंज, मजे, वार, प्रहार…पलटवार, आरोप, प्रत्यारोप, हंसी मजाक, गुस्सा सब कुछ हुआ यूपी विधानसभा के अंदर क्योंकि आज सदन में सीएम योगी और चाचा शिवपाल के बीच में मुकाबला था। अब चाचा सामने हों और सीएम योगी आदित्यनाथ मजे ना ले…ऐसा कैसे हो सकता है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले तो नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद को बधाई की जिसके बाद चाचा शिवपाल यादव के मजे लिए। सीएम योगी ने कहा कि आपने चचा को गच्चा दे ही दिया, चचा बेचारा हमेशा ही ऐसे ही मार खाता है, उनकी नियति ही ऐसी है क्योंकि भतीजा हमेशा भयभीत रहता है।

अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजे लिए तो फिर चाचा शिवपाल यादव भी कहां पीछे रहने वाले थे। शिवपाल यादव ने CM को जवाब देते हुए कहा कि तीन साल आपके संपर्क में रहा आपने भी गच्चा दिया,अभी कह दे रहा हूं की 2027 में समाजवादी पार्टी सत्ता में आएगी और मैं मुख्यमंत्री को बताना चाहता हूं की आपके डिप्टी सीएम 2027 में आपको फिर से गच्चा देंगे। सीएम और शिवपाल की बातों पर सदन में खूब ठहाके लगे।

सीएम योगी ने विपक्ष के महिला और बाल अपराध  के सवाल पर कहा कि महिला बाल सुरक्षा के मुद्दे केवल बाहरी ही नहीं,घर के अंदर औऱ घर के बाहर दोनों होते है। सरकार ने इसको रोकने के लिए जो प्रयास किये उसकी तुलना करें तो 2016 की तुलना में दहेज की घटनाएं 23-24 में 17.5% की कमी आई। साथ ही बलात्कार में 2016-17 से 2023-24 की तुलना में 25.30% की कमी आई है।2017 से 2024 के बीच महिला और नाबालिग बच्चों के यौन उत्पीड़न के मामलो में सरकार के प्रॉसिक्यूशन तेज करने के परिणाम सामने आए हैं,24402 प्रकरण में अभियुक्तों को सजा दिलाई गई है।

2017 से 2024 तक पॉस्को अधिनियम अंतर्गत 9875 अभियोगों में सजा दिलाई गई है। 2022 से 2024 के बीच महिलाओ के विरुद्ध पॉस्को अपराध में 16718 अभियुक्तों को सजा दी गयी,21 को मृत्यदंड,1713 आजीवन कारावास,4653 को दस वर्ष या अधिक का कारावास,10331 को दस वर्ष के कम के कारावास की कार्यवाई हुई। सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में इस दिशा में हुए अन्य प्रयास में इन्वेस्टिगेशन ट्रैकिंग सिस्टम को हमने 2018 से ही पोर्टल एक्टिव किये है,इसमे फोकस मॉनिटरिंग होती है।

महिला सम्बन्धी अपराध में वर्षो के पेंडेंसी को पुरा किया,आज देश मे महिला अपराध में अपराधियों को सजा दिलाने में तीसरे नम्बर का राज्य उत्तरप्रदेश है। सरकार महिला सुरक्षा के लिए गंभीर है,इसीलिए 2017 में आने के बाद पहला काम एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया,और इसका सबसे पहले विरोध समाजवादी पार्टी ने किया। ये भी बोलने में कोई संकोच नही है कि महिला सम्बंधी अपराध में सबसे ज्यादा इन्वॉल्व समाजवादी पार्टी के लोग पाए जाते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button