ट्रेंडिंग

Telangana YouTuber Arrested :मोर करी पकड़कर फंसा यूट्यूबर, वीडियो वायरल होते ही हो गया बड़ा एक्शन !

YouTuber got trapped after eating peacock curry, big action taken as soon as the video went viral!

Telangana YouTuber Arrested : तेलंगाना के एक You Tuber कोडम प्रणय कुमार ने अपने चैनल पर पारंपरिक मोर करी की रेसिपी अपलोड की। इस वीडियो ( peacock curry ) के वायरल होने के बाद उनकी खूब आलोचना हुई। पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने प्रणय के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने कुमार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

देश में कई लाख यूट्यूबर हैं और वो अपने चैंनल पर अलग-अलग विषयों पर कंटेंट बनाते हैं और एक दूसरे आगे बढ़ने की होड़ भी उनमें लगी रहती है. तेलंगाना में एक नया मामला सामने आया है। यहां सिरसिला के रहने वाले यूट्यूबर प्रणय कुमार ने सोशल मीडिया (social media) पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में वह मोर की सब्जी बनाने का तरीका बता रहे हैं। वीडियो अपलोड करने के कुछ समय बाद ही यह वायरल हो गया और फिर इस पर विवाद शुरू हो गया। यूट्यूबर पर गुस्सा भी फूट पड़ा। पुलिस को सूचना दी गई और वे उसे गिरफ्तार करने की कोशिश कर रहे हैं।

वन विभाग के अधिकारी नमूनों की जांच कर रहे हैं और फुटेज की प्रामाणिकता की जांच कर रहे हैं। अगर आरोपों की पुष्टि हो जाती है, तो प्रणय कुमार को कठोर कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। भारतीय कानूनों के मुताबिक, भारत में मोरों को रखना या पकड़ना अवैध है और इसके उल्लंघन पर सख्त जुर्माना लगाया जा सकता है।

आपको बता दें भारत का राष्ट्रीय पक्षी मोर है। इसे पालना या पकड़ना गैरकानूनी है। यूट्यूबर ने ऐसी परिस्थिति में लोगों को मोर की सब्जी बनाने का तरीका दिखाया। लेकिन हंगामा मचने के बाद प्रणय कुमार के यूट्यूब चैनल से वीडियो हटा दिया गया।

राजन्ना सिरिसिला के जिला एसपी अखिल महाजन ने ट्विटर पर कहा, “संबंधित कानूनों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और उनके और ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” उन्होंने एक अलग पोस्ट में कहा, ‘उन्हें (कुमार) भी रिमांड पर भेज दिया जाएगा। फिलहाल पुलिस कुमार की तलाश कर रही है।

एक यूट्यूब चैनल है जिसे प्रणय कुमार मैनेज करते हैं। वह इस यूट्यूब चैनल (Utube channel) पर खाना बनाने की शिक्षा देते हैं। वह करीब 3 लाख लोगों को फॉलो करते हैं। मोर की करी से पहले उसे एक जंगली सुअर की करी बनाना बताया था। इस विडियो को लेकर भी विवाद हुआ था और उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button