ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरसेहतनामा

Corona Cases Updates: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, 24 घंटे में आए 3377 नए केस, मरने वालों की बढ़ी संख्या

नई दिल्ली: देश में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. कोरोना के दैनिक मामलों में लगातार वृद्धि जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 3688 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं संक्रमण से 50 लोगों ने दम तोड़ दिया.

आए दिन बढ़ रहे केस

बता दें कि देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 16 लाख के पार पहुंच चुकी है. वहीं 30,459 सैंपल की जांच हुई है. और 1246 लोग ठीक भी हो चुके है. भारत में अब तक 150 करोड़ लोगों को वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी है.

India's Covid crisis: Your questions answered - BBC News
COVID CASES INCREASE

कोरोना की बढ़ी रफ्तार

राजधानी दिल्ली में कोरोना के एक दिन में 1607 नए केस मिले है. दिल्ली में संक्रमण दर अब तक 5 प्रतिशत से ऊपर जा चुकी है. बीते 24 घंटे में मौत के आंकड़ा भी बढ़ा है. वही बीते 24 घंटो में 50 लोगों की मौत के साथ अब तक देश में कुल 5,23,803 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा 158 मौत केरल में और फिर 36 मौत पश्चिम बंगाल में हुई. 24 घंटे में कोरोना केस में और भी ज्यादा उछाल आई है.

COVID-19 Signature Warns of Critical Outcomes for Young Adults
COVID CASES WEAR MASK

और पढ़े- Power Crisis: बिजली की कमी से थमेगी मेट्रो की रफ्तार, दिल्ली में मचेगा हाहाकार

स्वास्थ्य मंत्री ने भी जताई चिंता

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने भी चिंता जताते हुए कहा है कि, लोग घबराये नहीं सावधानी बरतें. दिल्ली में 3863 लोग होम आईसोलेशन हैं और वहीं 139 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने यह भी कहा मौत होने वाले 70% मामलों में मरीज पहले से ही किसी खतरनाक बीमारी से सूझ रहा है.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button