Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Varanasi House Collapse: काशी विश्वनाथ मंदिर के पास ढहे 2 मकान, मलबे में दबे 8 लोग, 1 की मौत

2 houses collapsed near Kashi Vishwanath temple, 8 people buried under the rubble, 1 dead

Varanasi House Collapse: वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पास यलो जोन में देर रात 2 मकान ढह गए। यह हादसा चौक थाना क्षेत्र के खोया गली चौराहे पर हुआ। इस घटना में दो परिवारों के कुल 8 लोग मलबे में दब गए, जबकि मंदिर की सुरक्षा में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी भी गंभीर रूप से घायल हो गई। इस दुर्घटना में एक महिला की भी मौत हो गई।

मंदिर का गेट नंबर 4 किया गया बंद

प्रशासनिक अधिकारी और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। हादसे के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर जाने वाले गेट नंबर 4 को बंद कर दिया गया है। मंदिर जाने वाले दर्शनार्थियों को गेट नंबर 1 और 2 से प्रवेश दिया जा रहा है। एनडीआरएफ के डीआईजी एमके शर्मा ने बताया कि 4 घंटे चले ऑपरेशन में सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया। संकरी गलियां होने के कारण रेस्क्यू में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

150 साल पुराने थे मकान

जानकारी के अनुसार, खोया गली चौराहे पर स्थित मशहूर जवाहर साव कचौड़ी वाले की दुकान से सटे राजेश गुप्ता और मनीष गुप्ता के मकान थे। दोनों मकान 150 साल पुराने बताए जा रहे हैं। देर रात दोनों मकान गिर गए।

बचाव अभियान चलाया गया

स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना तत्काल प्रशासन को दी। गली में जाने वाले प्रवेश मार्ग को बंद कर दिया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने गेट नंबर 4 से मैदागिन और गोदौलिया से मंदिर जाने वाले दर्शनार्थियों का प्रवेश बंद करा दिया। एनडीआरएफ की टीम ने 4 घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया।

हादसे में 1 महिला की मौत

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने बताया कि इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है। कुछ देर में एनडीआरएफ अपनी अंतिम खोजबीन करेगी और जांच करेगी कि मलबे में कोई और फंसा तो नहीं है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button