न्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

2000 Note News: सरकार के फैसले के बाद जनता को इतनी परेशानी ?? आइऐ जानते है!

Indian 2000-Rupee Note News! 2000 हजार के नोट बंदी को लेकर कुछ ने सरकार के फैसले का सही बताया और कुछ ने ताना शाही बताया .सरकार के फैसले को लेकर जनता अलग अलग अपनी राय बता रही है!

जहा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भी जनता ने 2000 के नोटबन्दी को लेकर अपनी राय बताई जहा कुछ ने कहा कि सरकार का 2000 हजार के नोट बंदी का सही बताते हुए कहा कि इसे किसी को आम जन को कोई समस्या नही है क्योकी आमजन के पास 2000 हजार के नोट है ही नही अगर है तो 2 ,4 10 नॉट है और जिनके पास 2000 हजार के नोटो का भंडार है है उनके लिए समस्या हो सकती है!

वही कुछ ने सरकार के फैसले पर नाराजगी व विरोध भी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार ऐसे कानून अपने आप लागू कर रही है सत्ता की हनक में किसी की ओर ध्यान नही है अपनी मर्जी से कब क्या कर दे सरकार कुछ नही कहा जा सकता ओर मुद्दे पर सरकार ध्यान नही दे रही है !

बंक मैनेजर का कहना है कि बैंकों में भीड़ नही है आसानी से नॉट बदले जा रहे है बस एक फॉर्म भरा जा रहा है जिसमे जमा करने वालो का आधार कार्ड वोटर कार्ड फॉर्म के साथ समिट करना होगा तभी 2000 के नोट बाद बदले जाएगा

वही हमने देखा कि कुछ लोग स्कूल अपने बच्चो की फीस जमा करने पहुचे जहा बच्चो की फीस 2000 2000 हजार के साथ जमा कर रहे थे पर उन्हें भी केस काउंटर पर जमा करने वाले कर्मचारी ने कहा कि अगर आप की 2300 कुछ रुपए फीस है तो एक कि नॉट लिया जाएगा बाकी खुले दो!

इसे बात से साफ जाहिर होता है कि बैंक कर्मियों को भी अपने काम छोड़ कर अब पूरा बैंक 2000 हजार के नॉट लेने बदलने या जमा करने का काम लोगो के नाम पता करने का काम रह गया है बैंक कर्मियो के चहरे पर टेंशन नजर आई पर कहा कुछ नही कहा क्योकि भाई सरकार के खिलाफ कोई क्यो बोलेगा !

पेट्रोल पंप पर जब हमने 2000 के नोट बंदी को लेकर लोगों की राय जानी तो पेट्रोल पंप मैनेजर और पेट्रोल डालने वाले कर्मचारी का कहना है कि 2000 के नोट तो लिये जा रहे हैं पर अगर कोई 500 का तेल डलवाता है तभी उसका 2000 का नोट लिया जाएगा पेट्रोल डालने वाले कर्मचारी ने बताया कि पहले 10,15 दिन में एक 2000 का नोट दिखाई देता था पर अब पेट्रोल पंप पर भी लोग 2000 के नोट लेकर आ रहे हैं जिसमें प्रतिदिन की सेल में दो से तीन लाख तक 2000 के नोट ही नजर आ रहे हैं पेट्रोल पंप पर पेट्रोल ले रहे कुछ लोगों का की राय जानी तो उनका कहना है कि सरकार ने फैसला सही ठहराया है और कुछ ने सरकार के फैसले को जनता विरोधी बताया है

वही एक व्यक्ति ने बताया कि घर की महिलाओं को पैसे जोड़ने कुछ जमा पूंजी करती है जो की उनके काम आए पर पर उन महिलाओ के लिए भी दिक्कत फैसला सही नही है!

डिस्टिक कॉपरेटिव सहकारी बैंक से जब जनाकारी प्रंसली ली गई तो उन्होंने बताया कि सिर्फ हमारे यहां खाता धारक ही अपने खाते में जमा करा सकता है और हम कोई नॉट नही बदल रहै हमारे बैंक में अभी कोई ऐसा नियम लागू नही हुआ है!

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button