बड़ी खबरराजनीति

तेंलगाना के रण में ‘बाबा’ ने कर दिया खेला, कहा मुस्लिम….!

Telangana Assebly Election: भारतीय जनता पार्टी वो पार्टी है जो छोटे से छोटे चुनाव और बड़े से बड़े चुनाव को जीतने के लिए एडी चोटी का जोर लगा देती है। चाहे पंचायत का चुनाव हो या फिर लोकसभा का चुनाव हो, हर चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपने नेताओं की फौज को मैदान में उतार देती है और शायद इसी का नतीजा है कि आज दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र वाले देश भारत में भारतीय जनता पार्टी का डंका बजता है। तमाम राज्यों में आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, केंद्र में भारतीय जनता पार्टी एकतरफा हुकुमत चलाती है।

देश में इन दिनों 5 राज्यों में चुनाव चल रहे हैं। 4 राज्यों में वोटिंग हो चुकी है, राजस्थान में तो कल ही बंपर वोटिंग हुई।अब सभी को इंतजार है तेलंगाना का, क्योंकि अब तेलंगाना में चुनाव होने हैं।

तेलंगाना के रण को जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी पुरजार कोशिश कर रही है। भारतीय जनता पार्टी अपने नेताओं की फौज को मैदान में उतार देती है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चुनाव प्रचार प्रसार में जुटे हुए हैं। ये सभी वो नेता हैं जो अपने दम पर चुनावी बाजी को पलटने का दमखम रखते हैं, अब ऐसे में ये नेता तेलंगाना में फुल एक्शन में दिखाई दे रहे हैं। ताबड़तोड़ रैलियां नेताओं की तरफ से की जा रही हैं। तो वहीं दूसरी ओर अगर विपक्षी पार्टी कांग्रेस की बात की जाए तो कांग्रेस के दिग्गज नेता भी तेलंगाना को फतह करने के लिए पुरजोर मेहनत में लग रहे हैं। तमाम तरह के वादे भी सियासी दलों की ओर से किए जा रहे हैं।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

इसी कड़ी में तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी ने मुस्लिम आरक्षण के खिलाफ बड़ा दांव चला है। दरअसल आपको बता दें कि तेलंगाना में चुनावी रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो मुस्लिम आरक्षण खत्म कर देगी।

बता दें कि तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। जहां पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर ताबड़तोड़ हमले बोले। सीएम योगी ने तो मुख्यमंत्री केसीआर पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुस्लिम आरक्षण को असंवैधानिक बताते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आई तो मुस्लिम आरक्षण खत्म कर देगी। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने  मुर्शिदाबाद में रोड शो के दौरान कांग्रेस और बीआरएस को भ्रष्ट पार्टी बताया।

Read More News: Latest Hindi News Today Dhram-Karam News | Dhram-Karam News Samachar Today in Hindi

तेलंगाना को जीतने के लिए जिस कदर भारतीय जनता पार्टी के नेता एक्शन में दिखाई दे रहे हैं, उस बात से एक बात तो साफ है कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों में जरा भी लापरवाही बरतने को तैयार नहीं है। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को पता है कि अगर पूरे देश पर राज करना है तो फिर राज्यों में अपनी सरकार बनाना बेहद ही आवश्यक है। तेलंगाना राज्य भले ही छोटा राज्य हो, लेकिन लोकतंत्र में कोई भी राज्य छोटा और बड़ा नहीं होता है। अगर तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो ये लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की एक बड़ी जीत होगी, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के लिए ये एक बड़ा झटका होगा, बहरहाल ये तो आगामी 3 तारीख को साफ हो ही जाएगा की 5 राज्यों में किसका शंखनाद होता है, भारतीय जनता पार्टी जीत का पंच मारती है या फिर कांग्रेस पार्टी अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाती है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button