ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमध्य प्रदेशराजनीति

मध्यप्रदेश में सियासी गर्माहट तेज, बीजेपी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने दिया इस्तीफा!

Madhya Pradesh News: बीजेपी की कोशिश यही है कि इस बार फिर से मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में उसकी सरकार बने। इसी सोंच को आगे बढ़ाते हुए पार्टी के लोग सूबे में वह हर कोशिश करते दिख रहे हैं जो पार्टी के लिए लाभकारी हो। कई तरह की योजनाएं शिवराज सरकार चला रही है। महिलाओं के वोट बैंक पर कुछ ज्यादा ही फोकस किया जा रहा है। लाड़ली बहना योजना के तहत नकदी बांटने की कहानी भी चल रही है। महिलाएं भी गदगद हैं। लेकिन बीजेपी के भीतर मायूसी है। पार्टी को अब वह समर्थन नहीं मिलता दिख रहा है जो पहले मिलता था।

Read: Madhya Pradesh Latest News Update in Hindi | MP News | News Watch India

इसी बीच आज एक बड़ी खबर सामने आई है। यह ऐसी खबर है जो बीजेपी के लिए किसी विष से कम नहीं। पार्टी के कोलारस के विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। रघुवंशी काफी मजबूत नेता माने जाते रहे हैं। लेकिन अब उनकी नाराजगी पार्टी और कुछ ख़ास नेताओं से काफी बढ़ गई है। रघुवंशी के इस्तीफे का पार्टी (Madhya Pradesh) पर क्या कुछ असर होगा यह तो चुनाव के वक्त ही पता चलेगा लेकिन जिस अंदाज में रघुवंशी ने पार्टी के कुछ नेताओं पर आरोप लगाए हैं उससे भोपाल की राजनीति कुछ ज्यादा ही गर्म हो गई है।

रघुवंशी अपने इलाके के कद्दावर नेता माने जाते हैं। उनकी जमीनी पकड़ भी है और जनता भी उन पर काफी यकीन करती है। पार्टी से इस्तीफा देते हुए उन्होंने सिंधिया, प्रद्युमन सिंह तोमर और महेंद्र सिंह सिसोदिया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के हालिया तीन साल में कोलारस में भ्रष्ट अधिकारियों की नियुक्ति की गई। कई बार सीएम से लेकर कई और बड़े नेताओं के सामने शिकायत भी की गई लेकिन कोलारस की जनता को कोई न्याय नहीं मिला। रघुवंशी ने सिंधिया पर भी कई आरोप लगाए हैं।

रघुवंशी ने कहा है कि सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी की नीति और रीति बदलाव आ गया। उनके भ्रष्ट मंत्रियों की वजह से वे बीजेपी से इस्तीफा दे रहे हैं। रघुवंशी ने प्रद्युमन सिंह तोमर और महेंद्र सिंह सिसोदिया को भी लपेटे में लिया और जमकर उन पर हमला किया। उन्होंने यह भी कहा कि अभी वे किसी भी पार्टी में शामिल होने नहीं जा रहे हैं। अभी हम विचार करेंगे और अपने लोगों से बातचीत भी करेंगे। जनता के बीच जायेंगे और जनता की जो इच्छा होगी फिर वही कदम उठाया जायेगा।

हालांकि जानकार कह रहे हैं कि रघुवंशी कांग्रेस में जल्द ही ज्वाइन करेंगे। इस बारे में उनकी कई दफा कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी हो गई है और उन्होंने स्वीकृति भी दे दी है। खबर ये भी है कि मुंबई बैठक के बाद वे कांग्रेस ज्वाइन करेंगे।

रघुवंशी ने कहा कि हालांकि वे एक कांग्रेसी रहे हैं लेकिन सिंधिया से दुखी होकर बीजेपी में चले गए थे। फिर बाद में सिंधिया भी बीजेपी में आ गए। इसी वजह से वे बीजेपी छोड़ रहे हैं। उनका कहना है कि वे सिंधिया के साथ बीजेपी में नहीं रह सकते। उन्होंने सिंधिया पर हमला करते हुए कहा कि हमेशा जनता के लिए काम करते रहे हैं लेकिन सिंधिया समर्थक मंत्री ने उनके इलाके के काम में हमेशा रुकावट डाली। उनके खिलाफ फर्जी एफआईआर भी दर्ज कराई गई। लेकिन जनता सब देख रही थी। सच को कौन छुपा सकता है। अब बीजेपी में रहने से कोई लाभ नहीं। जिस पार्टी में सिंधिया हो उनके साथ काम नहीं किया जा सकता।

रघुवंशी के इस्तीफे के बाद सिंधिया को लेकर भी बीजेपी के भीतर कई तरह की बातें कही जा रही है। कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि अगर सिंधिया बीजेपी में नहीं आते तो बीजेपी की आज यह हालत नहीं होती। कई और लोग यह भी कह रहे हैं कि आने वाले समय में बीजेपी से कुछ और विधायक कांग्रेस में जा सकते हैं और ऐसा हुआ तो बीजेपी की मुश्किलें और भी बढ़ सकती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button