न्यूज़बिहारराजनीतिराज्य-शहर

पटना में विपक्षी एकता की बैठक जारी ,जानिए बैठक से पहले राहुल गांधी ने क्या दिया बयान !

Political News Bihar Patna: पटना का राजनीतिक तापमान बढ़ा हुआ है। देश भर की विपक्षी पार्टियां आज पटना में बीजेपी के खिलाफ बैठक कर रही है। खबर के मुताबिक इस बैठक में 18 दलों के दिग्गज नेता शामिल हैं जिनमे 6 मुख्यमंत्री भी शामिल हुए हैं। कहा जा रहा है कि इस बैठक में सबसे पहले विपक्ष को किन मुद्दों पर सहमत होना है और आगे की लड़ाई किस तरह की करनी है इस पर मंथन किया जाएगा। लेकिन आज की सबसे बड़ी खबर यही है कि इस बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने एक बयान देकर सत्ता पक्ष को चौंका दिया है। बैठक से पहले ही राहुल गाँधी ने पुरे आत्मविश्वास के साथ कहा है कि एक साथ मिलकर हम बीजेपी को हारने जा रहे हैं।

कर्नाटक में हमलोगों ने बीजेपी को हराया। अब तेलंगाना ,मध्यप्रदेश ,राजस्थान ,छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।
राहुल गाँधी यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। एक हमारी भारत जोड़ो की लड़ाई है और दूसरी तरफ बीजेपी की भारत तोड़ो विचारधारा की लड़ाई है। बीजेपी देश को तोड़ने का काम कर रही है। नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है जबकि कांग्रेस देश को जोड़ने का काम कर रही है। हम मोहब्बत फैलाने का काम कर रहे हैं। नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता। नफरत को मोहब्बत से ही ख़त्म किया जा सकता है।
उधर विपक्षी एकता की बैठक से पहले राहुल गाँधी पार्टी कार्यालय सदाकत आश्रम गए। जहाँ बड़ी संख्या में कांग्रेस के लोग जमा हुए थे। पार्टी अध्यक्ष ने सबको सम्बोधित भी किया। खड़गे ने कहा कि इस कांग्रेस कार्यालय से जो भी नेता निकला है ,सभी ने देश की आजादी के लिए लड़ने का काम किया है। हमें गर्व है कि देश के पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद इसी बिहार की धरती से थे।

अगर हम बिहार जीत गए तो सारे भारत में हम जीत हासिल करेंगे।
उधर सदाकत आश्रम में ही राहुल गाँधी ने कहा कि पूरा देश समझ गया है कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने दो से तीन लोगों को ही लाभ पहुंचाया है। कांग्रेस का मतलब देश के गरीबो के साथ खड़ा होना है और उनके लिए ही काम करना है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि अब समय बदल गया है। झूठ की राजनीति बहुत नहीं चल सकती। अगर जनता सवाल पूछने लगे तो यह सरकार आज ही ख़त्म हो जाएगी। उन्होंने कांग्रेस के लोगों को कहा कि धैर्य और समर्पण भाव से जनता की सेवा जो करेगा जनता उसके साथ जरूर जुड़ती है। हमने इसे देखा है।

आगे सब कुछ बेहतर ही होगा। हम BJP को सत्ता से हटा देंगे।
बता दें कि विपक्षी एकता की बैठक मुख्यमंत्री आवास पर चल रही है। देश भर से करीब 18 दलों के दिग्गज नेता इस बैठक में शामिल हैं। बड़ी संख्या में बिहार की जनता भी पटना पहुंची है। कहा जा रहा है कि बैठक के बाद एक विशाल रैली का भी आयोजन किया जाएगा जिसको कई नेता संबोधित करेंगे।
नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गए इस बैठक की आंतरिक कहानी अभी बहार नहीं आई है लेकिन सूत्रों से जो खबर सामने आ रही है कि उसके मुताबिक कहा जा रहा है सबसे पहले विपक्षी एकता के लिए एक अध्यक्ष और एक संयोजक की नियुक्ति की जानी है।

कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जा सकता है।
खबर के मुताबिक अगर यह बैठक सफल हो जाती है तो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती ै लेकिन सफलता के लिए इसमें सभी दलों को त्याग करने की भी जरुरत है। आप पार्टी और कांग्रेस के बीच रारा है। उधर मायावती को इस बैठक में नाह बुलाया गया है। केसीआर भी बैठक से दूर हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि आज की बैठक में जितने दल शामिल है उनका चुनाव से पहले का गठबंधन होना तय माना जा रहा है। कुछ दलों के बाद चुनाव परिणाम के बाद भी गठबंधन की संभावना जताई जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button