बड़ी खबर

ओडिसा रेल हादसे के बाद रेलवें ने 5 अधिकारियों का किया तबादला, क्यो उठ रहें सवाल ?

Balasore Train Accident Transfer Order: ओड़िसा के बालासोर में हुए भीषड़ सड़क हादसे ने देश को दहला कर रख दिया था।  इस हादसे में 292 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी सैकड़ो की तादाद में घायल हो गए हुए थें। इस हादसे के दोषी व जिम्मेदारों को लेकर सरकार सख्त नजर आ रही है। इस हादसें पर सीबीआई ने भी अपनी शिंकजा कस रखा है। जिस पर  सरकार और सीबीआई की लगातर कार्रवाई भी की जा रही है। तो वही आज कार्रवाई के तहत रेलेवे बोर्ड ने पांच लोगों का ट्रांसफर कर दिया गया है।जिसमें दक्षिण पूर्वी रेलवे के डीआरएम का नाम भी शामिल हैं।

इनका हुआ तबादला

बता दें कि जिन लोगों का तबादला हुआ है। मोहम्मद शुजात हाशमी, डीआरएम खड़गपुर, प्रिसिंपल चीफ सुरक्षा अधिकारी पीसीएसोओ चंदन अधिकारी, पीएम सिकदर, प्रिंसिपल चीफ सिग्नल और दूर संचार अभियांता शामिल है। एक डीआरएम अपने डीवीडन में सभी ट्रेन सेवाओ का प्रभारी पद संभालने वाला होता है। इन पांचो कर्मचारियों के तबादले करने के बाद  अब ऐसी जताया जा रहा है. ऐसे में अब सवाल भी पैदा हो गया है कि जो पांच लोगों को तबादला  जारी चांज के बीच में क्यों किया गया। क्या इस हादसें में रेलवे कर्मचारी भी दोषी है।  

तो वहीं बता दें कि ट्रांसफर आर्डर के मुताबिक रेल मंत्रालय ने राष्ट्रपति की मंजूरी से फैसला लिया गया है। के आर चौधरी वर्तमान में अध्यक्ष, आरआबी, अजमेर में कार्यरत, उन्हें दक्षिण पूर्व में ट्रांसफर तकरने की बात कही गई है। शुजात हाशमी को डीआरएम खड़ग पुर में करना देना चाहिए। और पीएम सिकदर  को पीसीएसटीई के रूप में  किया जा सकता है

साथ ही आपको बता दें कि ओड़ीसा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की जांच कर रही सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई भी की है। सीबीआई की कार्रवाई के तहत सोरो सेक्शन सिग्नल के जेई आमिर खान का घर सील कर दिया गया था। और इतना ही नही कई घंटो तक  जेईई से पूछताछ की गई थी। जिसके बाद सीबीआई के सवालों से बचने के लिए जेईई अपने परिवार सहित घर से फरार है। जेईई के फरार होने से होने के बाद पुलिस की टीमें उसकी पकड़े के लिए लगाई गई है। इतना ही नही उसके किराये के घर में भी ताला लटका मिला। आस पास के के पड़ोसियो से पूछताछ करने पर फरार जेईई का कोई सुराग नही मिल पाया । जिसके बाद अधिकारियों ने उसका घर सील कर दिया।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button