ट्रेंडिंग

बागपत के गैंगस्टर यशपाल तोमर के खिलाफ उत्तराखंड STF की बड़ी कार्रवाई, 150 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

नई दिल्ली। यूपी पुलिस भू-माफियाओं, शराब माफियाओं, अपराधियों, गैंगस्टरों पर शिंकजा कसने में बुलड़ोजर का बखूबी इस्तेमाल कर रही है, जिससे प्रदेश में अवैध धंधों से अकूत चल-अचल सम्पत्ति कमाने वालों में हड़कंप मचा हुआ है। योगी सरकार के निर्देश पर माफियाओं, अपराधियों, गैंगस्टरों द्वारा काली कमाई से बनाये गये घरों, दुकानों, फार्म हाउसों, होटलों, आदि को ध्वस्त करके उनकी आर्थिक रूप से कमर तोड़ने का काम किया जा रहा है।

उत्तराखंड की एसटीएफ भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश सरकार का दावा है कि अब तक प्रदेश भर के दर्जनों माफियाओं की 15 सौ करोड़ रूपये की अचल सम्पत्तियों पर बुलड़ोजर चलवाकर चुकी है। बेशक योगी सरकार में बुलडोजर कार्रवाई ब्रांड बन चुका है और देश भर में इसकी चर्चा है, लेकिन उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ एक भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने के मामले में यूपी पुलिस पर भारी पड़ी है। उत्तराखंड पुलिस ने बागपत (उप्र) के भू-माफिया यशपाल तोमर की एक ही झटके में 153 करोड़ की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। उत्तराखंड में किसी भी भू-माफिया के खिलाफ होने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

केन्द्रीय विद्यालयों में सांसद कोटे पर रोक, आठ हजार योग्य छात्रों को प्रवेश का रास्ता साफ

हरिद्वार की जेल में बंद है यशपाल तोमर

बागपत (उप्र) जनपद के थाना रमाला के गांव वरवाला का मूल निवासी भू-माफिया यशपाल तोमर इन दिनों हरिद्वार की जेल में बंद है। दिल्ली के प्रोपर्टी डीलर भरत चावला ने यशपाल तोमर सहित चार लोगों के खिलाफ ज्वालापुर (हरिद्वार) में 56 बीघा जमीन अवैध तरीके से खरीदने-कब्जाने की रिपोर्ट दर्ज करायी थी। ज्वालापुर पुलिस ने जब मामले की जांच की तो भू-माफिया यशपाल तोमर के पास अकूत संपत्ति होने का पता चला। इस पर पुलिस ने उसके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की। उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने सारे मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी और अवैध रूप से कमाई चल-अचल सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई हुई।

उत्तराखंड, यूपी और दिल्ली में फैला था अवैध कारोबार

भू-माफिया यशपाल तोमर का अवैध जमीनों का कारोबार तीन राज्यों उत्तराखंड, यूपी और दिल्ली में फैला हुआ था। जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांड़ेय के आदेश पर अवैध रूप से कमाई और कब्जायी सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की गयी है। उत्तराखंड एसटीएफ ने भू-माफिया तोमर की जिन सम्पत्तियों को कुर्क किया है, उनमें बुलेट प्रूफ फार्च्यूनर, इनोवा, विनर सहित आधा दर्जन सवा करोड़ की लागत वाली गाड़ियां, दादरी के गांव चिटहेरा में उसके नजदीकी रिश्तेदार ज्ञानचंद के नाम करीब 63 करोड़ की जमीन, पत्नी के नाम दिल्ली व लोनी में 16 करोड़ की सम्पत्ति, हरिद्वार में 72 करोड़ की चल-अचल सम्पत्ति शामिल है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button