मनोरंजन

10वीं क्लास की गुजराती बच्ची रातों-रात बनी स्टार, ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR के गाने से हुई फेमस

नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज डायरेक्टर एस एस राजमौली की फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘RRR’ में सोलो सॉन्ग ‘अंबर से तोड़ा’ गाकर 10वीं क्लास की स्टूडेंट राग पटेल रातों-रात बन गयी स्टार। 15 साल की राग गुजरात के अहमदाबाद में रहती हैं और उन्हें बचपन से ही म्यूजिक का शौक रहा है। राग ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट प्रोफाइल में लिख  रखा है- जहां भी सुर और ताल है, वहां आप मुझे पाओगे।

अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में रहने वाली राग के पिता राजीव पटेल एक बड़ी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं और मां रिद्धि पटेल एक हाउस वाइफ हैं। राग इस बार दसवीं बोर्ड्स के एग्जाम देने वाली हैं। राग को बचपन से ही सिंगिंग का शौक है। राग ने ढाई साल की उम्र से गाना गाने की शुरुआत की थी। मां रिद्धि 8 साल की उम्र से ही राग को शास्त्रीय संगीत सीखने के लिए भेजने लगी। राग की हमेशा से प्लेकबैक सिंगिंग में दिलचस्पी रही है। दिलचस्प बात यह है कि इसी बीच राग को ब्लॉकबस्टर फिल्म में गाने का मौका मिल गया।

RRR के म्यूजिक डायरेक्टर एमएम करीम के डायरेक्शन में गाना गाने वाली राग को यह ब्रेक कैसे मिला? इसकी कहानी काफी दिलचस्प है। पिछले साल सितंबर में राग के पिता राजीव पटेल को एक फेसबुक पोस्ट दिखी, जिसमें फिल्म की टीम 12 से 15 साल की गर्ल सिंगर की तलाश कर रही थी। उसके बाद फिर क्या था राजीव पटेल ने अपनी बिटिया राग की आवाज रिकॉर्ड की और राजामौली की टीम को भेज दी। फिल्म की टीम को वॉइस सैंपल पसंद आ गया। इसके बाद राग को गाना रिकॉर्ड करने के लिए हैदराबाद बुलाया गया।

खास बात यह है कि अहमदाबाद की धरती पर राग पटेल अपनी उम्र की पहली सिंगर हैं जिन्होंने तेलुगू फिल्म के हिंदी वर्जन में गाना गाया है। बता दें कि वीवी विजयेंद्र प्रसाद की लिखी तेलुगू फिल्म RRR का एसएस राजामौली ने डायरेक्शन किया है। वहीं, इस फिल्म में एमएम करीम ने संगीत दिया है।

इस फिल्म के हिंदी वर्जन में गीतकार वरुण ग्रोवर के लिखे गाने ‘अंबर से तोड़ा’ को राग पटेल ने अपनी आवाज दी है। अब इस प्रतिभा की ख्याति इस कदर फैल चुकी है कि बीते ही दिनों गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने धरती अमृत महोत्सव में ‘RRR’ फिल्म की गायिका को सम्मान से नवाजा।

राग को है पेंटिंग का शौक

गाने के साथ साथ राग बेहद खूबसूरत कैनवास पेंटिंग और पोर्ट्रेट भी बनाती हैं और वो भी गाना गाते-गाते। इसके अलावा इस सिंगर को रेट्रो बॉलिवुड सॉन्ग गाने बहुत ही पसंद हैं। जब उनसे पूछा गया कि आप पढ़ाई, पेंटिंग और म्यूजिक में से किसे आगे रखना चाहती हैं? इसके जवाब में राग पटेल ने कहा कि वह सभी के साथ संतुलन बनाकर रखना चाहती हैं।

सुर साम्राज्ञी और भारत रत्न लता मंगेशकर को भी सिंगर राग पटेल ने अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि अर्पित की। दरअसल, इस छोटी-सी गायिका ने सुरीली आवाज में मेरी आवाज ही मेरी पहचान है…’ गाना गुनगुनाते हुए ही दिवंगत लता जी का बेहद सुंदर पोर्ट्रेट बनाया और वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा, लता मंगेशकर जी आप और आपकी आवाज हमेशा हमारे दिलों में ज़िंदा रहेंगीं।   

मालूम हो कि जूनियर एनटीआर, राम चरण तेजा और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म RRR पिछले महीने 25 मार्च को रिलीज हुई थी। इस फिल्म की सफलता का इसी से लगाया जा सकता है कि यह फिल्‍म वर्ल्‍डवाइड 1100 करोड़ की कमाई करने के करीब है। भारत में ही फिल्म का कलेक्शन 24 दिन में 751.65 करोड़ रुपये हो चुका है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button