खेल

विश्वकप में साउथ-अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ हो गया बड़ा खेला, कल भारत पर रहेंगी नजरें!

Cricket World Cup News: क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जिसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है। कौन गेंदबाज किस बल्लेबाज को आउट कर दे, कौन सी टीम किस टीम को हरा दे कुछ कहा नहीं जा सकता है। आंकडे सिर्फ फाइलों में सिमट कर रह जाते हैं। मजबूत टीमें और कमजोर टीमें बस कहने के लिए हो जाती है। कई बार नंबर 1 की टीम को सबसे कमजोर टीम हरा देती है। कुछ ऐसा ही इस बार वर्ल्ड-कप में हो रहा है। दरअसल 3 दिनों के अंदर 2 बड़े उलटफेर हो गए। उलटफेर भी ऐसे हो रहे हैं जिनकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। किसी ने भी ये सोचा नहीं था कि पहले अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को हरा देगी। वो टीम जिसने 2019 में विश्व कप का खिताब जीता है, वो टीम जिसने बड़ी बड़ी टीमों को हराया है। लेकिन उसी टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। दूसरा करिशअमा कल हुआ जब नीदरलैंड्स ने साउथ आफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 38 रनों से हरा दिया।

Also Read: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

दरअसल आपको बता दें कि बारिश की वजह से मैच 43-43 ओवरों का खेला गया था। नीदरलैंड्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए थे, जिसके जवाब में साउथ आफ्रीका की टीम महज 207 रनों पर ही ऑल आउट हो गई औऱ नीदरलैंड्स की टीम ने मुकाबला जीतकर इतिहास बना दिया।

हैरानी की बात तो ये है कि ये वही साउथ आफ्रीकी की टीम है, जिसने कुछ दिनों पहले एक इनिंग में 428 रन बनाकर वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा टोटल बनाया था। लेकिन कल नीदरलैंड्स के सामने साउथ अफ्रीका की टीम ढेर हो गई। खेल के हर विभाग में अफ्रीका की टीम कमजोर साबित हुई, तो वहीं दूसरी ओऱ नीदरलैंड्स की टीम पूरी प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरी थी। जिसका नतीजा ये हुआ की टीम को जीत हासिल हुई। नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के ऐसे प्रदर्शनों से इतना तो साफ हो गया कि इस वर्ल्ड कप में कुछ भी हो सकता है। वनडे में 1 दिन में कोई जीरो      तो कोई हीरो बन सकता है। कमजोर टीमों के ऐसे अप्रत्याशित प्रदर्शनों के बीच कल भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होने वाला है और भारत इस मैच को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेगा। भारत की टीम पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। भारत बांग्लादेश के वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो आपको बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 4 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 3 मुकाबले अपने नाम किए हैं तो वहीं दूसरी ओर बांग्लादेश की टीम ने एक मुकाबला जीता है।बांग्लादेश की टीम ने 2007 में भारत को पहली और आखिरी बार हराया था। इसके बाद भारत को कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा। चाहे वो 2011, 2015, 2019 ही क्यों ना हो।हर बार भारत को ही जीत मिली है।वहीं, वनडे रिकॉर्ड्स की बात करें तो भारत और बांग्लादेश ने 40 वनडे खेले हैं।जिनमें से 31 मैचों में टीम इंडिया को जीत हासिल हुई है। तो वहीं दूसरी ओर 8 मैच में बांग्लादेश को जीत हासिल हुई है। जबकि 1 मैच बेनतीजा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Today Politic’s | Politic’s samachar

वैसे तो रिकॉर्ड्स भारते के पक्ष में है, लेकिन एशिया में बांग्लादेश हमेशा ऐसी टीम मानी जाती है, जो कभी भी उलटफेर कर सकती है। 2007 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश से हारने के बाद भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गया था।वो मैच आज भी इंडियन क्रिकेट फैंस को किसी बुरे सपने की तरह लगता है।

बांग्लादेशी फैंस तो अभी भी मानते हैं कि उनकी टीम भारत को हरा सकती है। उनकी दलील है कि पिछले मैचों में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ था। लिहाजा इस बार भी मुकाबला कांटे का होगा। इस वर्ल्ड कप का ट्रैक रिकॉर्ड देखें तो भारत अपने 3 में से 3 मुकाबले जीतकर बांग्लादेश से भिड़ने वाला है। जबकि बांग्लादेश ने 3 में से सिर्फ 1 मुकाबला जीता है, वो भी अफगानिस्तान के खिलाफ।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button