Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Lucknow-Agra Expressway Accident: बिहार से दिल्ली जा रही बस हुई भीषण हादसे का शिकार, 18 की मौत, 30 घायल

A bus going from Bihar to Delhi met with a horrific accident, 18 dead, 30 injured

Lucknow-Agra Expressway Accident: लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर उन्नाव में बड़ा हादसा हुआ है। बिहार के मोतिहारी से दिल्ली जा रही स्लीपर बस (Sleeper Bus) में दूध के टैंकर (Milk tankers) ने पीछे से टक्कर मार दी। एक्सप्रेसवे पर बस और टैंकर दोनों पलट गए। बुधवार 10 जुलाई की सुबह हुए इस भीषण सड़क हादसे में बस में सवार 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। सभी घायलों को बांगरमऊ (Bangarmau) के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) ले जाया गया है। हादसे के बाद चारों तरफ चीख-पुकार मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

दुर्घटनाग्रस्त बस मंगलवार शाम 5 बजे बिहार के मोतिहारी जिले के पिपरा कोठी (Pipra Kothi) से मजदूरों को लेकर दिल्ली के भजनपुरा (Bhajanpura, Delhi) के लिए निकली थी। बुधवार सुबह करीब 5 बजे स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र (Behat Mujawar Police Station Area) में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर किलोमीटर संख्या 247 पर गांव गढ़ा (Village Garha) के पास पहुंची थी। इसी दौरान पीछे से आ रहे टैंकर ने टक्कर मार दी।

जोरदार टक्कर के कारण बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर पलट गई। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई। घायल चीख-पुकार कर रहे थे। बस में सवार लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। आसपास के लोगों ने किसी तरह उन्हें बाहर निकालने की कोशिश की। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और कई लोगों को बचाकर अस्पताल पहुंचाया।

18 शव मोर्चरी में रखे गए

अब तक 18 शव मोर्चरी (Mortuary) में रखवाए जा चुके हैं। मृतकों में 14 पुरुष, दो महिलाएं, एक लड़का और एक लड़की शामिल हैं। 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से 17 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। कई लोगों को प्राथमिक उपचार (First Aid) के बाद जिला अस्पताल भेजने की तैयारी की जा रही है। स्थानीय प्रशासन रेस्क्यू में जुटा है। मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button