Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुडमनोरंजनमहाराष्ट्रराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 Maharashtra: भारतीय बनने के बाद Akshay ने पहली बार डाला वोट, वजह कर देगी हैरान!

After becoming an Indian, Akshay cast his vote for the first time, the reason will surprise you!

Lok Sabha Election 2024 Maharashtra: अक्षय कुमार जो अपने कनाडाई पासपोर्ट (Canadian Passport) के कारण नियमित रूप से ट्रोल होते थे और कनाडा कुमार कहलाते थे, पिछले साल उन्हें भारतीय नागरिकता मिलने के बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 में अपना पहला वोट डाला है। अपना वोट डालते समय उन्होंने पत्रकारों से बात की और भारत के लोगों को वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

अक्षय कुमार ने डाला पहला वोट

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना वोट डालने के बाद अक्षय कुमार ने कहा, “मैं चाहता हूं कि मेरा भारत विकसित और मजबूत हो। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए वोट दिया। लोगों को जो सही लगता है उसके लिए वोट करना चाहिए… मुझे लगता है कि मतदान का प्रतिशत अच्छा रहेगा।” अच्छा हो। जब सुबह 7 बजे मतदान केंद्र खुला तो मैं यहां था और मैंने लगभग 500-600 लोगों को अंदर देखा।”

अपना पहला वोट डालने के बारे में उन्होंने कहा, “मुझे बहुत अच्छा लग रहा है, अद्भुत लग रहा है” और अपनी उंगली पर लगी स्याही को दिखाते हुए कहा। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कतार में इंतजार करना होगा, तो उन्होंने मजाक में कहा, “तो मुझे क्या करना चाहिए? लाइन तोड़ें और आगे बढ़ें?”

अक्षय कुमार के पास कनाडाई पासपोर्ट क्यों था?

अक्षय को उनकी कनाडाई नागरिकता को लेकर काफी ट्रोल किया जाता था। इतना कि, अपूर्व असरानी ने एक बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के लिए उनकी पात्रता पर सवाल उठाया था। अक्षय ने एक बार खुलासा किया था कि उनकी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हुईं। तभी उन्होंने भारतीयता छोड़कर कनाडा में पूर्णकालिक शेफ बनने के बारे में सोचा। हालाँकि, उनकी दो अप्रकाशित फिल्मों ने उनकी किस्मत हमेशा के लिए बदल दी और वह यहीं रह गए और भारत के सबसे बैंकेबल सितारों में से एक बन गए। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा, “कुछ साल पहले मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं। करीब 14-15 फिल्में नहीं चल रही थीं तो मैंने सोचा कि शायद मुझे कहीं और जाना चाहिए और वहां काम करना चाहिए। बहुत सारे लोग काम के लिए वहां (कनाडा) जाते हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय हैं।” इसलिए मैंने भी सोचा कि अगर नियति यहां मेरा साथ नहीं दे रही है तो मुझे इसके बारे में कुछ करना चाहिए, मैं वहां गया, इसके लिए (नागरिकता) आवेदन किया और मुझे यह मिल गई।”

अक्षय ने यह भी स्पष्ट किया था कि कनाडाई नागरिकता होने के बावजूद, वह भारत में अपना टैक्स भरते हैं और हमेशा पहले भारतीय रहेंगे। इसके बाद से अक्षय ने कभी भी भारत छोड़कर कनाडा जाने के बारे में नहीं सोचा। उन्होंने कहा, “मेरे पास (कनाडाई) पासपोर्ट है। पासपोर्ट क्या है? यह एक देश से दूसरे देश में यात्रा करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला दस्तावेज है। देखिए मैं एक भारतीय हूं, मैं अपने सभी टैक्स यहीं चुकाता हूं। मेरे पास इसका भुगतान वहां भी करने का विकल्प है लेकिन मैं उन्हें अपने देश में भुगतान करता हूं। मैं अपने देश में काम करता हूं और उन्हें ऐसा करने की अनुमति है, मैं उनसे बस इतना कहना चाहूंगा कि मैं एक भारतीय हूं और हमेशा भारतीय रहूंगा।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button