महाराष्ट्र

Badlapur School Case: कोलकाता के बाद बदलापुर में हुई बच्चियों के साथ दरिंदगी, एक्शन में आई सरकार

After Kolkata, girls were brutalized in Badlapur, government came into action

Badlapur School Case: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर स्थित एक स्कूल के प्रिंसिपल और दो स्टाफ सदस्यों को दो छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद प्रशासन ने निलंबित कर दिया है। मंगलवार को विद्यार्थियों के गुस्साए अभिभावकों ने पास रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया, जिसके बाद रेलगाड़ियां स्थगित कर दी गईं और दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की गई।

आपको बता दें कोलकाता के बाद महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर में दो छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया हैं जिसकें बाद प्रसाशन ने प्रिंसिपल और दो कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। छात्राओं के गुस्साए अभिभावकों ने मंगलवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन पर विरोध प्रदर्शन किया, ट्रेन का परिचालन रोक दिया और अपराधियों के लिए कड़ी सजा की मांग की। सुबह करीब आठ बजे सैकड़ों अभिभावक और स्थानीय लोग बदलापुर रेलवे स्टेशन की पटरियों जुट गए और प्रशासन का ध्यान अपनी मांग की ओर करने के लिए ट्रेनों को रोक दिया। बदलापुर के एक स्कूल “अटेंडेंट” को 17 अगस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था.

बच्चियों के साथ हुआ यौन उत्पीड़न

बता दें स्कूल के शौचालय में लड़कियों का यौन उत्पीड़न किया। अपने माता-पिता को सूचित करने के बाद कि स्टाफ सदस्य ने उन्हें गलत तरीके से छुआ है, छात्राओं ने शिकायत दर्ज कराई बाद में उस आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। घटना के बाद, प्रशासक, एक शिक्षक और एक महिला “अटेंडेंट” को स्कूल प्रशासन ने निलंबित कर दिया, जिसने सोमवार देर रात इसकी घोषणा की और उन्हें जवाबदेह ठहराया।

स्कूल प्रबंधन ने मांगी माफी

स्कूल प्रशासन ने भी इस घटना पर खेद जताया है। प्रबंधन के अनुसार, जिस कंपनी को देखभाल और रखरखाव के काम का ठेका दिया गया था, उसे काली सूची में डाल दिया गया है। स्कूल प्रशासकों के अनुसार, इस घटना के बाद स्कूल परिसर में अधिक सतर्कता बरती जाएगी। एक अधिकारी के अनुसार, बदलापुर पुलिस के थाना प्रभारी का तबादला कर दिया गया है, क्योंकि अभिभावकों द्वारा पुलिस को बुलाने पर उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की।

रेलवे स्टेशन पर लोगों का विरोध-प्रदर्शन जारी

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी स्वप्निल नीला के अनुसार बदलापुर स्कूल में हुई घटना के विरोध में लोग रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन कर रहे हैं। घटना के विरोध में कई संगठनों ने बदलापुर बंद की मांग की है। स्थानीय विधायक किसन कथोरे ने अधिकारियों के समक्ष इस मामले को उठाया और कहा कि दोषियों और त्वरित कार्रवाई करने में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button