खेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगबड़ी खबर

Vinesh Phogat Disqualified:विनेश फोगट के ताऊ से मिलने के बाद CM मान ने दिया बड़ा बयान

After meeting Vinesh Phogat's uncle, CM Mann gave a big statement

Vinesh Phogat Disqualified: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक में अयोग्य घोषित किए जाने पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जमकर निशाना साधा है।

हरियाणा के चरखी दादरी में विनेश फोगट के पिता के बड़े भाई महावीर फोगट से मिलने के बाद मान ने कहा कि इतने ऊंचे स्तर पर ऐसी गलितयां हो रही हैं।

विनेश फोगट को पेरिस ओलंपिक से बाहर किए जाने से पूरा देश स्तब्ध है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विनेश के ताऊ महावीर फोगट से मुलाकात की है। परिवार ने कहा है कि उन्हें लगता है कि विनेश फोगट को ओलंपिक से बाहर करने की साजिश रची गई थी। विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर महावीर फोगाट ने कहा था कि पूरे देश को पदक की उम्मीद थी। मेरे साथ पूरे देश को दुख है। मुझे पता चला है कि 150 ग्राम वजन ज्यादा था जिसके चलते अयोग्य घोषित कर दिया गया। नियमों के हिसाब से फैसला लिया जाएगा। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने महावीर फोगाट से मुलाकात की और विनेश के खेल पर गर्व व्यक्त किया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी विनेश के पिता के बड़े भाई महावीर फोगट से मुलाकात के बाद चिंता जताई। मान के अनुसार, इस तरह की गलतियां बहुत ऊंचे स्तर पर हो रही हैं। फिजियोथेरेपिस्ट और कोच सालाना लाखों डॉलर कमाते हैं। क्या उन्होंने वहां छुट्टियां मनाई हैं?

 

                                  

मान ने की जांच की मांग

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उनके ताऊ महावीर फोगट और भारतीय पहलवान विनेश फोगट के बीच मुलाकात की जांच की मांग की है। मान ने कहा कि इस घटना की जांच एक उच्च स्तरीय समिति को करनी चाहिए। जब ​​मान विनेश के चाचा से मिले, तो हरियाणा आम आदमी पार्टी के नेता भी मौजूद थे। विनेश ने महावीर फोगट से कुश्ती सीखी है। वे विनेश के गुरु और चाचा हैं। विनेश फोगाट के ओलंपिक से बाहर होने पर आम आदमी पार्टी हरियाणा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनुराठा ढांडा ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि ये विनेश का नहीं, ये देश का अपमान है। 100 करोड़ के देश को 100 ग्राम की साजिश करके झुकाने का प्रयास हुआ है। न मोदी जी इन खिलाडियों के साथ जंतर मंतर पर खड़े हुए, न ओलंपिक में। इस अन्याय के विरोध में ओलंपिक का बहिष्कार क्यों नहीं करती बीजेपी सरकार?

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button