ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़

Budget Session 2023 की शुरुआत , President Murmu के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी BRS-AAP, क्या है वजह ? पढ़ें पूरी खबर

उधर आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपति मुर्मू (President Murmu) के प्रति पुरे सम्मान के साथ हम संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं। क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल है और अपने वादों को पूरा नहीं किया है।

राष्ट्रपति अभिभाषण के साथ ही आज से बजट सत्र (Budget Session 2023-24) की शुरुआत हो रही है लेकिन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) और केसीआर की भारत राष्ट्र पार्टी ने राष्ट्रपति मुर्मू (President Murmu)  के अभिभाषण का बहिष्कार  किया है। यह अपने आप में एक नयी राजनीति है।  बता दें कि परम्परा के मुताबिक राष्टपति सत्र (Presidential Session) के पहले दिन दोनों सदनों को सम्बोधित करते हैं।   बीआरस ने साफ़ तौर पर कहा है कि चुकी यह मोदी सरकार हर स्तर पर विफल है इसलिए बीआरएस इस सरकार का विरोध करती है और राष्ट्रपति अभिभाषण का बहिष्कार भी। बीआरएस नेता राव  ने कहा कि आप भी हमारे साथ है और वह भी सरकार का बहिष्कार करती है।

पेश किया जाएगाआर्थिक सर्वेक्षण

बता दें कि बीआरएस (BRS) नेता केसीआर  काफी समय से बीजेपी (BJP) सरकार के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और विपक्षी एकता  की मुहीम  भी चला रहे हैं। केसीआर (KCR) चाहते हैं कि सभी गैर बीजेपी और गैर कांग्रेस पार्टी एक मंच पर आएं और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा तैयार करें। केसीआर आगामी 17 फरवरी को एक बड़ा मंच भी तैयार कर रहे हैं जहां अधिकतर विपक्षी नेताओं के पहुँचने की सम्भावन है। खबर के मुताबिक इस मंच पर नीतीश कुमार ,तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और हेमंत सोरेन (Hemant Soren) भी पहुंच सकते हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का साथ पहले ही राव को मिल चूका है। 

आप सांसद संजय सिंहने क्या कहा ?

उधर आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपति मुर्मू (President Murmu) के प्रति पुरे सम्मान के साथ हम संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं। क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल है और अपने वादों को पूरा नहीं किया है। बीआरएस नेता राव और आप नेता संजय  सिंह दोनों ने स्पष्ट किया कि जब सरकार ने आज तक कुछ ही नहीं और जनता के उम्मीदों पर काम नहीं किया तो फिर क्या मतलब रह जाता है। राष्ट्रपति का सम्मान है लेकिन हम उनके अभिभाषण का विरोध करते हैं। हम वहाँ नहीं जायेंगे।

Pramod Sharma

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button