Live UpdateSliderगुजरातचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Lok Sabha Election 2024 Gujrat: सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार मुकेश दलाल निर्विरोध निर्वाचित!

BJP candidate Mukesh Dalal elected unopposed from Surat Lok Sabha seat of Gujarat!

Lok Sabha Election 2024 Gujrat: बीजेपी के लिए गुजरात से बड़ी खबर आई है। सूरत लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार सुरेश दलाल निर्विरोध चुने गए हैं। जो जानकारी मिल रही है यहाँ से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द हो गया था और बाकी के अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। नामांकन वापस लेने के दिन आठ उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया जिसके बाद मुकेश दलाल निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

गुजरात बीजेपी इकाई के प्रमुख सीआर पाटिल ने कहा है कि सूरत ने पीएम मोदी को पहला कमल भेंट किया है। मैं मुकेश दलाल को बधाई देता हूँ। बता दें कि मुकेश दलाल के निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद सूरत बीजेपी में काफी ख़ुशी का माहौल है। सूरत के लोग मुकेश दलाल को बधाई भी दे रहे हैं और कह रहे हैं कि जब बिना चुनाव हुए ही मुकेश की जीत हुई है तो यही लहर देश भर में देखने को मिल सकती है। आज इस बात की चर्चा दिल्ली में भी खूब की जा रही है। उधर मुकेश दलाल भी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

बता दें कि सूरत जिला निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक मुकेश दलाल को छोड़कर सूरत से मैदान में उतरे सभी आठ उम्मीदवारों जिनमे चार निर्दलीय और तीन छोटे दलों के साथ बसपा के प्यारेलाल भारती ने भी अपना नामांकन वापस ले लिया था। नाम वापसी के साथ ही मुकेश दलाल की लॉटरी खुल गई और वे निर्वाचित घोषित कर दिए गए।

जानकारी के लिए यह भी बता दें कि रविवार को निर्वाचन अधिकारी ने सूरत सीट से कांग्रेस उम्मीदवार नीलेश कुम्भाणी का नामांकन प्रस्तावकों के हस्ताक्षर में प्रथम दृष्टया गलती होने के बाद रद्द कर दिया गया था। कुम्भाणी का नामांकन रद्द होने के बाद पार्टी के वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने वाले सुरेश पडसाला का नामांकन भी रद्द कर दिया गया।

बता दें कि गुजरात की सभी 26 सीटों पर सात मई को मतदान किया जाना है। हालांकि सूरत सीट का नतीजा पहले ही आ जाने के कारण अब 25 सीटों पर ही मतदान होगा। बता दें कि पिछले चुनाव में गुजरात से बीजेपी को सभी 26 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। हालांकि इस बार कुछ कहा तो नहीं जा सकता कि चुनावी परिणाम क्या होंगे लेकिन इस बार कई सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कडा मुकाबला माना जा रहा है।

मुकेश दलाल की जीत के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा हमला भी किया है। कांग्रेस ने कहा है कि बीजेपी के इशारे पर उसके उम्मीदवार के नामांकन को रद्द किया गया है। कांग्रेस इसे हाई कोर्ट में चुनौती देगी।

आगे क्या कुछ होगा यह तो देखने की बात होगी लेकिन फिलहाल तो बीजेपी को बैठे बैठाये ही एक सीट हाथ में चली गई है। बीजेपी इस जीत का आनंद उठा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button