ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजस्थानराज्य-शहर

Rajasthan News: वीभत्स घटना का कौन जिम्मेदार, कार में दो लोगों को किसने जलाया, जवाब दो सरकार ? 

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर-भिवानी में दो लोगों को आखिर किसने जलाया और क्यों जलाया इसका जवाब अभी किसी के पास नहीं है. क्योंकि हर कोई अभीतक इसके अलग-अलग मायने निकाल रहा है. मरने वाले दोनों मुस्लिम थे. ऐसा माना जा रहा है कि, कार में मिले कंकाल पहचान नासिर और जुनैद के हैं. दोनों राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं.साथ में यह भी बताया जा रहा है कि, मृतक जुनैद पर गौ-तस्करी करने के करीब 5 मामले दर्ज हैं.फिलहाल नारिस और जुनैद के भाई ने बजरंग दल के 5 कार्यकर्ताओं पर दोनों को अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया है.

दरसल मामला हरियाणा के भिवानी में लोहारू के बारवास गांव के पास का है जहां एक जली हुई बोलेरो में दो कंकाल मिले. जिसके बाद से पूरे इलाके में हडकंप मच गया. दोनों का शव भरतपुर से करीब 200 किलोमीटर दरी पर भिवानी के लोहारू में मिला. शुरूआती जांच में मामला गौ-तस्कर से जुड़ा माना जा रहा है. हालांकि राजस्थान पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है.

जली हुई कार में मिले कंकाल

इस मामले को लेकर भरतपुर के भोपालगढ़ घाटमी गांव के रहने वाले खालिद ने गोपालगढ़ थाने में दो लोगों के अगवा होने की शिकायत दर्ज कराई है. खालिद की शिकायत के मुताबिक, उसके दो चचेरे भाई जुनैद और नासिर हरियाणा के फिरोजपुर में किसी काम के लिये निकले थे. लेकिन किसी अनजान शख्स उन्हे फोन पर सूचना दी कि एक बोलेरो कार में कुछ युवक मारपीट करते हुए दोनों  को जंगल की ओर ले गए हैं. 

राजस्थान से अपहरण, हरियाणा में शव मिले

गोपालगढ़ पुलिस के मुताबिक, शिकायत के बाद रातभर दोनों युवकों की तलाश की गई. लेकिन सुबह हरियाणा से सूचना मिली कि एक बोलेरो जीप जली हुई मिली है जिसमें 2 कंकाल मिले हैं. फिलहाल पुलिस शवों की पहचान करने के लिए DNA टेस्ट की बात कह रही है.

गो तस्करी से जुड़ा मामला

दरअसल मृतक जुनैद के खिलाफ गौ-तस्करी के 5 मामले दर्ज हैं इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि, मामला गो तस्करी से जुड़ा है. हालांकि नासिर का ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है. वहीं कराई गई FIR में किसी तरह की दुश्मनी का जिक्र नहीं है. उधर पुलिस से पूछा गया कि क्या ये मामला गो तस्करी का है, तो पुलिस ने कहा कि अभी जांच जारी है.

ये भी पढ़ें- मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- विरोधी “मोदी बैशिंग की सनक” को “भारत बैशिंग की साजिश” बनाने में जुटे

बता दें कि गाड़ी के चेसिस से कार के मालिक की पहचान असीन खान के तौर पर हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. इससे पहले पुलिस ने कहा था कि संभावना है कि दोनों पीड़ितों की मौत या तो वाहन में आग लगने से हुई हो या फिर जलकर मौत हो गई हो

ओवैसी ने की कार्रवाई की मांग

मामले में AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करके कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा “दो दिन पहले जुनैद और नसीर को अगवा कर लिया गया था.

आज उनकी जली हुई लाशें मिलीं हैं. पुलिस ने वक्त पर कार्रवाई नहीं की और अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया. ओवैसी ने आरोप लगाया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले लोग जाने-माने गौ रक्षक हैं. जुनैद, नसीर के परिवारों के साथ इंसाफ होना चाहिए.”

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button