मनोरंजन

Malayalam Film Industry News:मुकेश के बाद सेक्सुअल हैरसमेंट मामले में एक और मलयालम एक्टर के करियर पर लगा दाग

After Mukesh, another Malayalam actor's career is tarnished in a sexual harassment case

Malayalam Film Industry News: मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में जस्टिस हेमा कमिटी रिपोर्ट सामने आने के बाद से ही कई एक्टर्स के खिलाफ मामले दर्ज हो चुके हैं। अब मलयालम अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है। इससे पहले एक अभिनेत्री ने उनके खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में केस दर्ज कराया था।

फिल्म इंडस्ट्री में कई महिलाओं ने यौन उत्पीड़न के बारे में खुलकर बात की है। फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर कई महिलाओं ने यौन शोषण के बारे में खुलकर बात की है। इन दिनों मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में एक-एक कर अभिनेत्रियां उनके साथ हुई दुष्कर्म की घटना का खुलासा कर रही हैं। जिसकें बाद इन मामलो पर अब एफआईआर दर्ज होने लगी हैं।

आपको बताते चले मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में उत्पीड़न और दुर्व्यवहार पर हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मलयालम अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ एक और अभिनेत्री के आरोपों के आधार पर एक नई FIR दर्ज की गई है। इससे पहले भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी और ये दूसरी FIR है।

समाचार एजेंसी ANI ने शुक्रवार यानि आज 30 अगस्त को बताया कि केरल पुलिस के मुताबिक, एफआईआर तिरुवनंतपुरम में दर्ज की गई थी और इसे थोडुपुझा पुलिस स्टेशन में भेज दिया जाएगा। गुरुवार यानि 29 अगस्त को एक महिला के लगाए गए आरोप के बाद एक्टर जयसूर्या और मनियानपिला राजू ( Jayasurya and Maniyanpilla Raju) के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज किए गए थे कि उन्होंने उसका यौन उत्पीड़न किया। न्यायमूर्ति के हेमा समिति (Justice K Hema Committee) की रिपोर्ट में खुलासे के मद्देनजर कई निर्देशकों और एक्टर्स के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद कई हाई-प्रोफाइल मलयालम फिल्म हस्तियों के खिलाफ FIR दर्ज हुई है।

एक्टर पर ये दूसरी FIR

इससे पहले एक मलयालम अभिनेत्री ने एक्टर जयसूर्या पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और न्याय की मांग की थी। रिपोर्ट को दिए एक इंटरव्यू में अभिनेत्री ने अधिकारियों से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि वर्कप्लेस को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाया जाए। उन्होंने कहा, ‘मुझे न्याय चाहिए। महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराना चाहिए। काम करते समय किसी को भी असुरक्षित महसूस नहीं होना चाहिए।’

एक्ट्रेस ने लगाए थे आरोप

आपको बता दें इससे पहले, अभिनेत्री ने अभिनेता मुकेश (Actor Mukesh) पर उनके साथ दुर्व्यवहार ( Abuse) करने का आरोप लगाया था और उनसे इस्तीफे की मांग की थी। उन्होंने राजनीतिक दल से उनका सपोर्ट न करने का आग्रह किया और कहा, ‘सरकार और पार्टी उनके जैसे आदमी का कभी समर्थन नहीं करेगी। उनकी भी बेटियां, पत्नियां और बहनें हैं। कोई भी राजनीति mukesh जैसे आदमी का support नहीं कर सकती।’

17 मुकदमे दर्ज

इस महीने की शुरुआत में न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट जारी होने के बाद से मलयालम फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के मामले सामने आए हैं। कई एक्ट्रेसेस ने इंडस्ट्री के एक्टर्स, डायरेक्टर्स और फिल्ममेकर्स पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया है। अब तक 17 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button