Sliderखेलट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

सानिया से तलाक शोएब को पड़ा भारी, चुकाएंगे मोटी रकम, ये हैं दुनिया के पांच सबसे महंगे तलाक !

Shoaib-Sania Divorces News: शोएब मलिक और सानिया मिर्जा अब एकदूसरे से अलग हो चुके हैं। शोएब मलिक की गिनती पाकिस्तान के अमीर क्रिकेटरों में होती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी नेटवर्थ करीब 232 करोड़ रुपये है। यानी सानिया को सेटलमेंट के रूप में एक बड़ी रकम मिल सकती है। यहां हम आपको दुनिया के सबसे महंगे पांच तलाक के बारे में बता रहे हैं।


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक और भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा अब एकदूसरे से अलग हो चुके हैं। इसके साथ ही सानिया मिर्जा को एलिमनी के रूप में मिलने वाली रकम की चर्चा भी तेज हो गई है। शोएब ने सानिया से नाता तोड़ने के बाद तीसरी शादी भी कर ली है। उन्होंने अपनी पहली पत्नी को 15 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता दिया था। अब सवाल यह है कि सानिया को वह कितनी एलिमनी देते हैं। शोएब की गिनती पाकिस्तान के सबसे अमीर क्रिकेटरों में होती है। मीडिया खबरों के मुताबिक शोएब मलिक की कुल नेटवर्थ 28 मिलियन डॉलर यानी करीब 232 करोड़ रुपये है। यहां हम आपको दुनिया के पांच सबसे महंगे तलाक के बारे में बता रहे हैं।

बिल गेट्स और मेलिंडा गेट्स

माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स और उनकी पत्नी मेलिंडा गेट्स ने 27 साल तक साथ रहने के बाद तीन मई, 2021 को तलाक की घोषणा की थी। इस दंपति के पास कई शहरों में प्रॉपर्टीज थी। माना जाता है कि इस तलाक से मिलिंडा को 73 अरब डॉलर मिले। यह दुनिया का अब तक का सबसे महंगा तलाक है। फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार, तलाक के बाद मेलिंडा गेट्स को विभिन्न कंपनियों में कम से कम $6.3 अरब के स्टॉक मिले थे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मिलिंडा ने इन शेयरों में से एक तिहाई बेच चुकी हैं। बिल गेट्स 142 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ आज दुनिया के चौथे बड़े रईस हैं।

​जेफ बेजोस-मैकेंजी स्कॉट

ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन के फाउंडर जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी स्टॉक का 2019 में तलाक हुआ था। इस तलाक की खबरें काफी सुर्खियों में रही। बेजोस को अपनी पत्नी को 38 अरब डॉलर देने पड़े थे। यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा तलाक है। स्कॉट आज 37 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की लिस्ट में 35वें नंबर पर हैं। वहीं बेजोस 182 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के दूसरे सबसे बड़े रईस हैं।

​एलेक-जोसलिन विल्डनस्टीन

फ्रेंच-अमेरिकन बिजनसमैन और आर्ट डीलर एलेक विल्डनस्टीन ने साल 1999 में अपनी पत्नी को शादी के 21 साल बाद तलाक देने की घोषणा की थी। इसके लिए उन्हें अपनी पत्नी जोसलिन विल्डनस्टीन को 3.8 अरब डॉलर गुजारा भत्ता देना पड़ा था। इसे इतिहास का तीसरा सबसे महंगा तलाक माना जाता है।



​रूपर्ट मुर्डोक-मारिया तोर्व

मीडिया मुगल रूपर्ट मुर्डोक और जर्नलिस्ट मारिया तोर्व ने 31 साल की शादी के बाद 1998 में अलग होने की घोषणा की थी। माना जाता है कि इसके लिए तोर्व को 1.7 अरब डॉलर मिले थे। तलाक के 17 दिन बाद ही मुर्डोक ने वेंदी डेंग से शादी कर ली जबकि कुछ दिन बाद तोर्व ने भी विलियम मैन को जीवनसाथी बना लिया।

​स्टीव-एलियन विन

अमेरिका में लास वेगास के कसीनो किंग स्टीव और एलियन विन ने दो बार एकदूसरे से शादी की। उनकी पहली शादी 1963 से 1986 तक चली जबकि दूसरी शादी 1991 से 2010 तक चली। माना जाता है कि दूसरी बार तलाक होने पर एलियन विन को करीब एक अरब डॉलर का गुजारा भत्ता मिला था। यह अब तक दुनिया का पांचवां सबसे महंगा तलाक माना जाता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button