न्यूज़बड़ी खबरबिहार

अंधेरी रात में भयंकर आवाज से मची चीख-पुकार, समाज ने दिखाई मानवता, 20 किलोमीटर से मदद के लिए दौड़े ग्रामीण!

Baksar Train Hadsa: अंधेरी रात थी, लोग खा-पी कर सोने की तैयारी कर रहे थे, मासूम मोबाइल में गेम खेल रहे थे, बुजुर्ग आपस में बातचीत कर रहे थे। कुछ लोगों ने चादर तानकर सोने का पूरा प्लान बना लिया था, कि तभी आनंद विहार से कामाख्या जा रही नार्थ इस्ट एक्सप्रेस की तेज आवाज ने सनसनी मचा दी। आवाज ऐसी की लोगों का दिल दहल उठा। आंखों में जिन लोगों के नींद थी उनकी नींद उड़ गई। जिनके हाथ में रोटी का नबाला था वो छूट गया औऱ लोग समझ गए की कोई अनहोनी हो गई। हर ओऱ चीख पुकार मच गई और हर तरफ मातम ही मातम पसर गया।

ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त की जानकारी जैसे ही लोगों को लगी तो लोगों के होश उड़ गए। इंसानियत, मानवता….क्या होती है ये सब कुछ देखने को मिला।किस कदर लोग पंद्रह-बीस किलोमीटर दूर गांवों से दौड़ते-हांफते दिखे। हर कोई यात्रियों को बचाने के लिए जुट गया। आस पास के लोगों ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी यात्रियों की जान को बचाया।

दरअसल, ये ट्रेन हादसा बक्सर के रात करीब 9.35 बजे रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास उस वक्त हुआ जब नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस दिल्ली से कामाख्या जा रही थी। तभी प्वाइंट चेंज करने के दौरान अचानक ट्रेन के 23 डिब्बे पटरी से उतर गए।जिनमे से 4 डिब्बे तरह डैमेज हो गए।बताया जा रहा है कि हादसे के बाद एक डिब्बा दूसरे डिब्बे पर चढ़ गया। हादसे में कई लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे औऱ हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

रेलवे ने रेल हादसे के बाद पटना, दानापुर, और आरा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।इसके अलावा कॉमन हेल्पलाइन नंबर 7759070004 भी जारी किया गया है।

बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के बाद अफरातफरी मच गई, मौके पर पहुंची NDRF की टीम ने ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकाला। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बक्सर रेल हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि ट्रेन में फंसे लोगों को रेस्क्यू कर दूसरी ट्रेन से रवाना कर दिया गया है।

हादसे की जानकारी लगते ही हर कोई एक्शन में आ गया, बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तक तमाम नेता एक्शन मोड में दिखाई दिए। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने रेल हादसे के बाद स्वास्थ्य और आपदा अधिकारियों से बात की और घायलों के इलाज के लिए  बक्सर, आरा, पटना के अस्पतलों को अलर्ट जारी किया है। नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के साथ हुए हादसे की वजह क्या थी रेलवे इसकी जांच करेगा। रेल हादसे के बाद बक्सर के सांसद अश्विनी चौबे घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। अश्विनी चौबे हादसे के बाद से ही फुल एक्शन में दिखाई दिए, उन्होंने घायलों से बातचीत की। मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि सरकार आपके साथ है।

 Sports News Latest Update in Hindi Khel Samachar | News Watch India

ये हादसा रात में हुआ था, शुरुआत में खबर आई की हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, लेकिन जैसे जैसे रेस्क्यू चला वैसे वैसे अफरा-तफरी मचती चली गई। हादसे में अभी तक  से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिनको इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां पर उनका इलाज जारी है। साथ ही इस पूरे हादसे के बाद रेल की पटरियों पर साफ –सफाई की गई औऱ हालात को अंडर कंट्रोल किया गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button