Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

UP Political News: अखिलेश यादव ने सीएम योगी के बयान पर कसा तंज

Akhilesh Yadav took a dig at CM Yogi's statement

UP Political News: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बांग्लादेश वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं, कम से कम उन्हें प्रधानमंत्री की भूमिका तो नहीं निभानी चाहिए। किस देश से किस तरह का रिश्ता रखना है, यह तय करना प्रधानमंत्री, भारत सरकार का काम है। मुझे उम्मीद है कि दिल्ली की जनता उन्हें समझाएगी कि केंद्र के फैसलों में दखल न दें। यह पहली बार नहीं है कि मुख्यमंत्री ऐसा कह रहे हैं, वे पहले भी ऐसा कह चुके हैं।

सीएम ने आगरा में दिया बयान

दरअसल, आगरा में वीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा था कि, बांग्लादेश जैसी गलतियां यहां नहीं दोहराई जानी चाहिए। राष्ट्र से बड़ा कुछ नहीं हो सकता। राष्ट्र तभी मजबूत रहेगा जब हम एकजुट रहेंगे, हम नेक और सुरक्षित रहेंगे और बंटेंगे तो कटेंगे।

सपा अध्यक्ष ने सोमवार को इस बयान पर व्यंग्य किया है। इस दौरान उन्होंने जाति आधारित जनगणना को लेकर भाजपा की आलोचना भी की और दावा किया कि आज राजनीति का चक्र इस मोड़ पर पहुंच गया है कि हर पार्टी जाति आधारित जनगणना की बात कर रही है। मैं दावा कर रहा हूं कि वह दिन दूर नहीं जब भाजपा भी इसी राह पर चलकर जाति आधारित जनगणना के लिए आगे आएगी।

पुरानी पेंशन योजना लागू करनी होगी

सपा अध्यक्ष ने कहा कि पहले भी जाति आधारित जनगणना हुई थी लेकिन आंकड़े सामने नहीं आए, अब जनगणना होगी और आंकड़े भी सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को पुरानी पेंशन योजना लागू करनी ही होगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि जिस तरह जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर सभी दल एक साथ आ रहे हैं, उसी तरह पुरानी पेंशन योजना लागू करने के मुद्दे पर भी सभी दल एक साथ आएंगे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button