ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

The Kashmir Files: IFFI के Juri Head ने The Kashmir Files पर टिप्पणी के लिए माफी मांगी, FIR दर्ज

फिल्म The Kashmir Files ने भारत ही नहीं अपितु दुनिया भर में तहलका मचाया था। इस फिल्म में दर्शायी गयी सच्चाई को अमेरिका ने सराहा था। अमेरिका के राज्य रोज में फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री सम्मानित भी किया गया था। ब्रिटेन में भी इस फिल्म को पसंद किया था, लेकिन सिंघापुर व न्यूजीलैंड में फिल्म का विरोध किया था।

नई दिल्ली। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिबल ऑफ इंडिया (IFFI) के JURI HEAD व इजरायली फिल्म मेकर नावद लापिड को The Kashmir Files पर टिप्पणी महंगा पड़ गया है। नावद लापिड ने भारतीय फिल्म The Kashmir Files को अश्लील करार देते हुए इसे दुष्प्रचार बताया था। लापिड ने कहा था कि इस तरह की वल्गर फिल्म कलात्मक प्रतिस्पर्धा के ले जरुरी नहीं होती।

इस टिप्पणी के बाद सोशल मीडिया पर IFFI के JURI HEAD व इजरायली फिल्म मेकर नावद लापिड की जबरदस्त आलोचना हुई। इसके बाद नावद लापिड को माफी मांगनी पड़ी। इसके बावजूद भारतीयों को गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। लापिड के माफी मांगने के बावजूद सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनोद जिंदल ने इजरायली फिल्म मेकर नावद लापिड के खिलाफ खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत करायी है।

यह भी पढेंः महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी का काफिला टोल पर ही रोका गया, हापुड़ में प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

 सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विनोद जिंदल की तहरीर के आधार पर(IFFI) के JURI HEAD व इजरायली फिल्म मेकर नावद लापिड के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 153, 153 ए और बी, 295,298 और 505 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसी बीच इजरायल के राजदूत ने इस फिल्म के अभिनेता अनुपम खेर के मुलाकात कर इजायरल के फिल्म मेकर के बयान के लेकर खेद जताया।

बता दें कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म The Kashmir Files ने भारत ही नहीं अपितु दुनिया भर में तहलका मचाया था। इस फिल्म में दर्शायी गयी सच्चाई को अमेरिका ने सराहा था।

अमेरिका के राज्य रोज में फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री सम्मानित भी किया गया था। ब्रिटेन में भी इस फिल्म को पसंद किया था, लेकिन सिंघापुर व न्यूजीलैंड में फिल्म का विरोध किया था। उधर फिल्म के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कहा कि टुकड़े-डुकड़े गैंग इस तरह की टिप्पणी करते हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button