Sliderट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

New apple airpod update 2024: Apple ला सकता है AirPods Pro के लिए नया ‘हियरिंग एड मोड’

Apple iOS 18 To Reportedly | new apple airpods update version

New apple airpods pro 2024: Apple द्वारा इस साल के अंत में कंपनी के WWDC 2024 में iOS 18 अपडेट जारी करने की संभावना है और कंपनी को अपने iPhones के लिए इस साल के सॉफ़्टवेयर अपडेट में AI से संबंधित कई सुधार लाने की उम्मीद है। एक नई रिपोर्ट में न्यू हियरिंग और एक्सेसिबिलिटी से संबंधित फीचर का संकेत दिया गया है जिसे iOS 18 अपडेट के साथ पेश किया जा सकता है।

ब्लूमबर्ग के मार्क गर्नमैन ने अपने वीकली पॉवरऑन न्यूज़लेटर के दौरान नए ‘हियरिंग एड मोड’ के बारे में संकेत दिया। गर्नमैन ने यह कहते हुए बताया कि एयरपॉड्स प्रो किसी भी नए हार्डवेयर फीचर को पेश नहीं करने जा रहा है, उन्होंने कहा कि क्यूपर्टिनो पर आधारित टेक जायंट इसके बजाय हियरिंग एड मोड पर ध्यान कॉन्सेंट्रेट करेगा जिसे iOS 18 के साथ लॉन्च किया जाएगा।

विशेष रूप से, गर्नमैन ने ऐप्पल के एक नए ‘हियरिंग टेस्ट’ फीचर पर काम करने की भी सूचना दी थी, जो यूजर्स को अलग-अलग टोन और साउंड्स बजाने की अनुमति देगा, जिससे एयरपॉड्स यह पता लगा सकेंगे कि कोई व्यक्ति कितनी अच्छी तरह सुन सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यू हियरिंग टेस्ट फीचर सुनने की समस्याओं वाले लोगों के लिए उसफुल हो सकता है और संभवतः मिमी जैसे मौजूदा ऐप्स को इर्रेलेवेंट बना देगा।

9to5 Mac की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple AirPods पहले से ही एक लाइव लिसन सुविधा प्रदान करता है जिसे 2018 में iOS 12 अपडेट के साथ लॉन्च किया गया था। यह सुविधा यूजर्स को अपने iPhone को एक डायरेक्शनल माइक में बदलने की अनुमति देता है जो एक्चुअल टाइम में iPhone द्वारा कैप्चर किए गए ऑडियो को AirPods तक ब्रॉडकास्ट कर सकता है।

इसके अलावा, Apple ने 2021 में AirPods Pro के लिए एक कन्वर्सेशन बूस्ट फीचर भी जारी किया था जो फोन कॉल के दौरान सुनने की क्षमता में सुधार करने के लिए माइक के प्रदर्शन को बढ़ाता है।

मार्क गर्नमैन की एक पूर्व रिपोर्ट के अनुसार, Apple iOS 18 के साथ कई AI फीचर्स को रोलआउट कर सकता है, जिसमें ऑटो-सम्मराइजेशन, ऐप्स के लिए एक ऑटो-कंम्पलिट फ़ंक्शन और बहुत कुछ शामिल है। इसके अलावा, कहा जाता है कि Apple अधिक पर्सनलाइज्ड और सीमलेस म्यूजिक स्ट्रीमिंग एक्सपीरियंस का वादा करते हुए, Apple Music में AI को इंटीग्रेट करेगा। रिपोर्ट नए AI-आधारित डेवलपर टूल की शुरुआत का भी संकेत देती है, जो क्रिएटर्स को ऐप्पलइकोसिस्टम के अंदर इनोवेशन करने के लिए एडवांस कैपेबिलिटीस प्रदान करती है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button