Live Updateउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Bareilly Latest News & Updates Today: कोर्ट ने जारी किया मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ अरेस्ट वारंट

Bareilly Latest News & Updates Today | uttar Pradesh news Live

Bareilly Latest News & Updates Today: बरेली कोर्ट ने बरेली दंगे के मुख्य मास्टरमाइंड इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही उन्हें 13 मार्च तक कोर्ट में पेश करने का आदेश जारी किया है। मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है। कोर्ट ने सीओ (प्रथम) संदीप सिंह को मौलाना तौकीर रजा को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, 2010 मे हुए बरेली दंगे का मास्टरमांइड मानते हुए कोर्ट ने सोमवार 11 मार्च को मौलाना तौकीर रजा को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया था। प्रथम एडीजे रवि कुमार दिवाकर जिन्होंने ज्ञानवापी पर फैसला सुनाया था उन्होंने ही मौलाना तौकीर रजा को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है।

पुलिस दो बार कोर्ट के आदेश के बाद समन तामील कराने गई और खाली हाथ लौट आई। पुलिस रविवार 10 मार्च को भी तौकीर रजा के बरेली स्थित आवास पर भी पहुंची। हालांकि पुलिस को वहां भी ताला भी लगा हुआ मिला। पुलिस ने तौकीर रजा के बरेली स्थित आवास से आने के बाद बताया कि मौलाना तौकीर दिल्ली में थे और तो और पता लगा है कि तौकीर रजा अकेले नही बल्की अपने पूरे परिवार के साथ फरार थे।

बता दे कि, तौकीर रजा की देखभाल अभी तक प्रेमनगर थाने के इंस्पेक्टर आशुतोष रघुवंशी कर रहे थे जिसके चलते कोर्ट ने आज एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान को उनके खिलाफ दंडात्मक और विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है। इंस्पेक्टर ने तौकीर रजा को समन तामील नहीं कराया जिसकी वजह से कोर्ट ने यह आदेश दिया।

बता दे कि, कोर्ट ने आईजी रेंज बरेली डा. राकेश सिंह को भी इस आदेश की कॉपी दे दी। कोर्ट से गिरफ्तारी का आदेश आने के तुरंत बाद ही तौकीर रजा फरार हो गया। सबसे बड़ी बात यह है कि, पुलिस की सुरक्षा मे रहने के बाद भी तौकीर रजा अंडर ग्राउंड केसे हो गया। कोर्ट से गिरफतारी के आदेश आने के बाद भी पुलिस उसे कोर्ट में पेश क्यो नहीं करवा पाई। मीडिया के सभी सवालो को मौलाना तौकीर रजा की पार्टी इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के सभी पदाधिकारियों ने इग्नोर कर दिया। पिछले कुछ दिनों से मौलाना तौकीर रजा देश के न्यायपालिका, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को लेकर काफी कुछ गलत चीज़े बोल रहा था।

बरेली में जुलूस-ए-मोहम्मदी का साल 2010 मे कार्यक्रम चल रहा था जिसके दौरान दो समुदायों को लेकर हिंसा भड़क गई थी। शहर की सबजी मंडी की लगभग 20 से भी ज्यादा दुकानों को रायटर्स ने आग लगा दि। इसके बाद मामला इतना गंभीर हो गया कि वहा के स्कूलों को भी बंद करने के आदेश दिए गए और साथ ही हेलिकॉप्टर के जरिए इलाको मे नजरे रखी गई। कई दिनो तक पुरे इलाके में कर्फ्यू भी लगा दिया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button