Live UpdateSliderट्रेंडिंगतकनीकहाल ही में

Ather Rizta Electric Scooter: बड़ी सीट वाला नया फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च!

Ather Rizta Electric Scooter Booking will cost Rs 999!

Ather Rizta Electric Scooter: एथर ने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘एथर रिज्टा’ की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है। आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। आप नए फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर को 999 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं।

स्कूटर बुकिंग शुरू

भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी Ather Energy अगले महीने एक बड़ा सरप्राइज देने जा रही है। 6 अप्रैल को एथर का वार्षिक सामुदायिक दिवस है और इस दिन कंपनी नए इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर रिज्टा का अनावरण करेगी। आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी बड़ी सीट है। कंपनी इसे फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर लॉन्च करेगी। यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (electric scooter) को खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इसे 999 रुपये में प्री-बुक कर सकते हैं।

एथर ने लंबे समय से कोई नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च नहीं किया था। लेकिन अब इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि 6 अप्रैल को हमारे पास नया इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बड़े परिवार के लिए एक अच्छा विकल्प होगा। इसलिए इसमें बड़ी सीट दी गई है। एथर रिज्टा के विज्ञापन बिलबोर्ड में भी कंपनी ने बड़ी सीट को काफी अहमियत दी है।

एथर रिज्टा: इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा बड़ा

एथर का मौजूदा इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450S एक बेहद लोकप्रिय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है। हालाँकि, Ather Rizzta का आकार 450S की तुलना में बड़ा होगा। 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉम्पैक्ट और स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ आता है। लेकिन रिज्टा को बड़े फ्लोरबोर्ड और ऐसे डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा ताकि आपको फुल रिलैक्सिंग राइडिंग का अनुभव मिले।

एथर रिज़्टा को पिछले कई महीनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फिलहाल नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कई बार पोस्ट किया है, लेकिन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई खास जानकारी नहीं है।

सोशल मीडिया (social media) पर इसे पानी के बीच से गुजरते हुए देखा गया है। इसे देखकर लगता है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी पावरफुल होगा। इसका बैटरी पैक भी काफी सुरक्षित होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Ather Rizzta की बैटरी की बात करें तो इसमें 2.9kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इस बैटरी पैक का उपयोग 450S में भी किया जाता है।

एथर रिज़्टा: सस्ता संस्करण

एथर 450X की तरह, एथर रिज़्टा को 2.9kWh बैटरी पैक के साथ दो वेरिएंट में पेश किए जाने की संभावना है। पहला एलसीडी डैश वाला सस्ता संस्करण हो सकता है। दूसरे संस्करण के रूप में, टचस्क्रीन टीएफटी कंसोल रिज़्टा में पाया जा सकता है। एथर ने पुष्टि की है कि इसमें चार्जिंग सॉकेट दिया जाएगा।

एथर का नया हेलमेट

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एथर रिज्टा में स्पीकर उपलब्ध नहीं हो सकते हैं, क्योंकि हेलो हेलमेट में यह फीचर दिया जा सकता है। दरअसल, हेलो एथर का नया हेलमेट है जिसे इस इवेंट में पेश किया जा सकता है। फिलहाल कंपनी इस हेलमेट के विकास पर काम कर रही है। इस हेलमेट का अनावरण सामुदायिक दिवस के दौरान किया जा सकता है।

एथर के इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहतर बनाने के लिए कंपनी एक नए सॉफ्टवेयर पर काम कर रही है। रिज्टा को सपोर्ट करने के लिए कंपनी एथरस्टैक 6 का इस्तेमाल कर सकती है। इस सॉफ्टवेयर अपडेट पर काम चल रहा है। ऐसा कहा जा रहा हैं एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए यह एक बड़ा OTA अपडेट होगा।

अहमदाबाद और मुंबई जैसे शहरों में एथर रिज़्टा के बड़े-बड़े विज्ञापन बोर्ड लगे हुए हैं। इनमें रिज्टा की नई सीट को अलग से देखा जा सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button