Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगराजनीति

Lok Sabha Election Latest Update: धौलपुर की रैली में पीएम मोदी ने कांग्रेस को खूब धोया!

Lok Sabha Election Latest Update: अब जब चुनाव में ही सब कुछ तय होना है तो सामने वाले को कौन छोड़ सकता है। बाजी अपने पक्ष में आ गई तो खेल आगे बढ़ेगा और बाजी पलट गई तो बचने का कोई उपाय ढूंढा जाएगा। इसी राह को बीजेपी भी अपनाये हुए है और कांग्रेस भी ईसिउ रास्ते के जरिये भविष्य की राजनीति को तलाश रही है। सच को भला कौन जानता है ? लेकिन सबके अपने दावे हैं और उन दावों में देश की जनता को शामिल करतने का प्रयास जारी है। लोकतंत्र का यह खेल बेहद मनोरंजक है। इस खेल में सिनेमाई कला भी है ,आदर्श भी ,ठगी भी और झूठ का बोलबाला भी। कोई नायक बनता दिखता है तो किसी को खलनायक बनाते देर नहीं लग रही है। जनता इन नेताओं के बोल का खूब आननद ले रही है। सबकी महफ़िल में भीड़ जुटती है और भीड़ को देखकर नेता ब्यौरा से जाते हैं। उमंग में क्या कुछ कहते है और उस बोल के क्या मायने हैं यह भी कोई कहाँ सोंच समझ रहा है ?

आज राजस्थान में पीएम मोदी भी खूब गरजे और कांग्रेस नेता राहुल गाँधी भी खूब बोले ,दोनों की महफ़िल अलग -अलग सजी थी। दोनों की सभाओं में अपार भीड़ थी। फिर कोई कैसे माने की कौन नेता सच्चा है और कौन झूठा ?इस देश की कौन सी जनता किसी को प्रमाणपत्र बाँट सकती है ?लेकिन सत्ता की अपनी हनक होती है। उसकी अपनी ताकत होती है और अपने अंदाज भी। विपक्ष एक सीमा तक ही बोल सकता है जबकि सत्ता वाली पार्टी दो कादं आगे तक चली जाती है। पीएम मोदी करोली और धौलपुर की सभा में जमकर बोले और कांग्रेस पर बड़े -बड़े वार भी किये। कई वादे भी करते गए।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुजरात से आता हूँ ;यहाँ जो पानी दिक्कत है उसे समझता हूँ। हम हाथ जोड़कर नहीं बैठे हैं। कांग्रेस ने पानी में पैसा कमाने का काम किया लेकिन बीजेपी ने जबाबदेही मानकर उसे पूरा किया।

मोदी ने कहा आने वाले समय में यहाँ घर -घर पानी पहुंचेगा यह मोदी की गारंटी है। मोदी बोलते जा रहे थे और भीड़ से जयकारे हो रहे थे। तालियां लगातार बजती जा रही थी। मोदी ने कहा कांग्रेस ने नौकरियों में भी लूट के मौके तलाश लिए। कांग्रेस के राज में पेपर लिक इंडस्ट्री तैयार हो गई लेकिन अब मोदी की गारंटी यह है कि जान हमारी सरकार फिर से बनेगफि सभी दोषियों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी आराम करने के लिए पैदा नहीं हुए हैं। वह काम करने के लिए पैदा हुए हैं।

मोदी ने फिर पाल बदला और इंडिया गठबंधन पर आ गए। उन्होंने कहा कि ये लोग मोड़ो को चाहे जितनी भी गालिया दे लेकिन जिन्होंने भ्रष्टाचार किया है उन्हें तो जेल जाना ही होगा। यह भी मोदी की गारंटी है। करोली और धौलपुर की यह धरती भक्ति और शक्ति की धरती है यह उस भारज क्षेत्र का हिस्सा है जहाँ की रज भी सर पर धारण किया जाता है। आप का यह आशीर्वाद देश के लिए बड़ा सन्देश है। चार जून को जो परिणाम आएंगे उसका नजारा आज ही दिख रहा है। करौली बता रहा है कि अबकी बार चार सौ पार।

उधर आज अनूपगढ़ में राहुल की सभा भी जमी। खूब भीड़ इकठ्ठा हुई और खूब जयकारे भी लगे। राहुल ने भी मोदी सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी और महंगाई चरम पर है लेकिन सरकार इस पर कुछ नहीं बोलती। इसके साथ ही राहुल ने मीडिया को भी लपेटा। उन्होंने मीडिया पर तंज करते हुए कहा कि ये मीडिया वाले देश की मौलिक समस्या पर कोई बात नहीं करते। ये अम्बानी की शादी पर बात करते हैं और देश के साथ धोखा देते हैं। मोदी सरकार को जुमलों की सरकार बताते हुए राहुल ने कहा कि इस देश में जब से मोदी सरकार है तब से केवल विपक्ष पर ही हमले किये जा रहे हैं लेकिन सरकार यह नहीं कह रही है कि देश की समस्या क्या है और उसे कैसे ख़त्म किया जाए।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button