Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Bangalore Viral News: बैंगलोर शहर के सड़कों पर उतरे हज़ारों मुसलमान,’सर तन से जुदा’ सरे आम लगे नारा

Bangalore Viral News: Thousands of Muslims took to the streets of Bangalore city, 'Separate from body' slogans were raised across the board.

Bangalore Viral News: मीडिया पर कई प्रकार का वीडियो वायरल होता है जिसे लेकर कभी आपके चेहरे पर हसीं ला देता है तो कभी सोचने पर मजबूर कर देता है। इसी बीच कर्नाटक के बागलकोट से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हजारों लोग सड़क पर उतर कर नारा लगा रहे है। नारे में ‘सर तन से जुदा होने की नारे लगाए जा रहे है, जो सीधे तौर पर सिर काटने की धमकी का प्रतीक है। यह नारा कही ना कही समाज में नफरत फैलाने के मकसद से किया जा रहा है। यह नारा मुस्लिम मौलवियों द्वारा दिया गया है जो नफरत भरे मजहबी भाषणों के बाद उभर कर सामने आया है। इस विडियो के देखकर यही लग रहा है कि इसे जान बुझ कर किया जा रहा है। जिससे कि उस इलाके का माहौल खराब किया जा सके।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि  एक उन्मादी भीड़  ‘सर तन से जुदा’ और ‘अल्लाहु अकबर’ के नारे लगा रहे है। बता दें कि यह नारा अक्सर इस्लामी पैगंबर के खिलाफ ईश निंदा के मुद्दे पर और इसके साथ ही गैर-मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को भड़काने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि यह नारा कोई आज शुरू नहीं हुआ है यह नारा सालों से प्रचलन में है, और इसका प्रयोग कई बार माहौल को खराब करने के लिया किया गया है।  हाल ही में इस्लामवादी आंदोलनों द्वारा विरोध और उन्माद फैलाने के लिए भी किया गया था।

बता दें कि बागलकोट में इस्लामवादियों द्वारा यह नारा लगाया जा रहा है और साथ ही मौलवियों द्वारा बोले जा रहे नफरत भरे भाषणों की वजह से स्थिति और भी खराब होता दिख रहा है। इसके अलावा रामगिरी महाराज पर भी इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ  ईशा निंदा करने का आरोप लगाया  है, जिसके बाद इसके खिलाफा देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है। हालांकि इस प्रदर्शनों में युवा बच्चे भी नजर आ रहे है। जिस पर कट्टरपंथी विचारधारा का प्रभाव गहरा नजर आ रहा है। इस विडीयो के आने के बाद NCPCR ने भी बच्चों को लेकर चिंता जताई है और अधिकारियों से कार्रवाई करने को भी कहा है।

इसके अलावा  पुणे में भी ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगा है जिस वजह से 300 से ज्यादा इस्लामवादियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बता दें कि इन सभी लोगों ने प्रशासन की अनुमति के बिना ही विरोध मार्च निकाला था जिस वजह से पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत आरोपियों पर मामला दर्ज किया है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button